हर मोर्चे पर फेल और फ्लॉप बीजेपी सरकार न कर्मचारियों की सुन रही और न जनता की समस्या समझ रही : राजेंद्र राणा

Edited By Vijay, Updated: 30 Jun, 2022 09:34 PM

mla rajender rana target on bjp

रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही बीजेपी सरकार न तो कर्मचारियों की बात सुनना-समझना चाह रही है, न ही कोई हल देना चाह रही है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है।

हमीरपुर (ब्यूरो): रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही बीजेपी सरकार न तो कर्मचारियों की बात सुनना-समझना चाह रही है, न ही कोई हल देना चाह रही है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा ने कहा कि ग्रामीण विकास की अहम जिम्मेदारी निभा रहे पंचायती स्तर के अधिकारी पैन डाऊन स्ट्राइक पर चल रहे हैं। विकास खंड टौणी देवी में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की फौज का कहना है कि उनकी मांगें पूरी न होने तक वे हड़ताल पर डटे रहेंगे। पंचायती स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों की मांग है कि जब तक उन्हें विभाग में विलय करके सरकारी कर्मचारी घोषित नहीं किया जाता है तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी। 
PunjabKesari

विधायक राणा हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से मिले और उनकी समस्या सुनी व समझी। राणा ने कहा कि जिला परिषद काडर के पंचायती स्तर पर सचिव, कनिष्ठ अभियंता, अकाऊंटैंट, तकनीकी सहायक, यह तमाम श्रेणियां पैन डाऊन स्ट्राइक पर हैं, जिस कारण से ग्रामीण स्तर की जनता को अपने रोजमर्रा के कार्य करवाने का कोई विकल्प नहीं मिल पा रहा है। परिवार नकल, बीपीएल सर्टिफिकेट, बोनाफाइड व अन्य दूसरे तरह के प्रमाण पत्र लोगों को नहीं मिल पा रहे हैं। ग्रामीण स्तर पर चल रहे विकास कार्यों के एस्टीमेट व असैस्मैंट नहीं हो पा रही है, जिस कारण से गांवों के विकास में लगे ग्रामीण मजदूरों का भुगतान भी रुक गया है। इन कर्मचारियों व अधिकारियों के कार्यालय एक तरह से बंद पड़े हैं लेकिन सरकार न तो जनता की समस्या को समझ रही है न तो कर्मचारियों की दिक्कतों को एड्रैस कर पा रही है।

राणा ने तंज कसते हुए कहा कि दरअसल में बीजेपी सरकार हर शिकायत व समस्या से शुरू दिन से ही कन्नी काटती आ रही है और जनता की परेशानियों की सरकार को कोई परवाह नहीं है। उन्होंने कहा कि उधर बीजेपी ने मल्टीटास्क वर्कर की भर्तियां जारी रखी हैं लेकिन इन भर्तियों  से संबंधित दस्तावेज भी अभ्यर्थी नहीं बनवा पा रहे हैं। जिस कारण से उनकी नियुक्तियां भी लटकेंगी। उधर मनरेगा के कार्य भी पूरी तरह से प्रभावित हो गए हैं। राणा ने टौणीदेवी में पंचायत सचिवों से मिलकर उनकी समस्या को समझा व सरकार के समक्ष उनका पक्ष रखने का भी आश्वासन दिया है।

विधायक राणा ने ग्राम पंचायत चबुतरा में आयोजित महिला मंडल सम्मान समारोह में 5 महिला मंडलों को 12-12 हजार रुपए व एक-एक टैंट देकर सम्मानित किया जबकि एक स्वयं सहायता समूह को भी एक टैंट देकर समाजसेवा के लिए प्रेरित किया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!