MLA धवाला की पवन राणा को ज्वालामुखी से चुनाव लड़ने की चुनौती

Edited By Ekta, Updated: 25 Jul, 2019 10:56 AM

mla dhawala challenge to fight jawalamukhi from pawan rana

जिला कांगड़ा में भाजपा संगठन में मचे घमासान के बीच राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने संगठन मंत्री पवन राणा पर पलटवार किया है। धवाला ने कहा कि मुझे मंत्री बनने की कोई लालसा तो नहीं है लेकिन संगठन मंत्री पवन राणा को...

धर्मशाला (सौरभ): जिला कांगड़ा में भाजपा संगठन में मचे घमासान के बीच राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने संगठन मंत्री पवन राणा पर पलटवार किया है। धवाला ने कहा कि मुझे मंत्री बनने की कोई लालसा तो नहीं है लेकिन संगठन मंत्री पवन राणा को जरूर राजनीति का फोबिया हो गया है। धवाला ने कहा कि पवन राणा उनके मंत्री बनने को लेकर चिंता न करें। दरअसल, पवन राणा ने बीते दिन धवाला के उन पर लगाए आरोपों के जवाब में कहा था कि धवाला को मिनिस्टेरिया (मंत्री बनने की बीमारी) हो गया है जिस कारण वे आए दिन संगठन के खिलाफ उलटे-सीधे बयान दे रहे हैं। धवाला ने राणा को चुनौती दे दी है कि वे ज्वालामुखी से अगला चुनाव लड़कर दिखाएं।

धवाला बोले, ‘यदि संगठन मंत्री को चुनाव लडऩे की इतनी ही बेसब्री है तो वे धर्मशाला से उपचुनाव लड़ लें जिसमें मैं पूरा साथ दूंगा।’ धवाला ने साफ कहा कि संगठन मंत्री की शह पर ही ज्वालामुखी से पार्टी के कुछ लोग शिमला में मुख्यमंत्री से उनकी शिकायत करने गए थे और मुख्यमंत्री से मुलाकात से पहले इन लोगों ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संगठन मंत्री से भी मुलाकात की थी। धवाला ने कहा कि वह अपनी इस बात पर कायम हैं कि संगठन मंत्री ज्वालामुखी में उनके खिलाफ साजिश रचकर ऐसे लोगों को बढ़ावा दे रहे हैं जोकि संगठन विरोधी कार्यों में लिप्त हैं। धवाला ने दोहराया कि संगठन के लोग राजनीति में टांग न अड़ाएं। 

धवाला मामले में संगठन लेगा फैसला: राणा

भाजपा संगठन मंत्री पवन राणा ने धवाला के आरोपों पर कहा कि वह अपनी बात कह चुके हैं और अब धवाला मामले में संगठन को फैसला लेना है। वह संगठन के अनुशासन से बंधे हैं और इससे अधिक और कुछ नहीं कहेंगे। अब संगठन ही इस मामले को मिल-बैठकर सुलझाएगा। 

इधर पवन राणा के समर्थन में उतरे पाधा

भाजपा देहरा संगठनात्मक जिला के महामंत्री अभिषेक पाधा ने विधायक रमेश धवाला पर पलटवार करते हुए कहा कि धवाला दबाव की राजनीति करके संगठन को बदनाम करने पर तुले हैं। संगठन मंत्री पवन राणा पर समानांतर सरकार चलाने के धवाला के आरोप दुर्भाग्यपूर्ण हैं। पाधा ने कहा कि धवाला इस गलतफहमी में ना रहें कि वह अपने दम पर विधानसभा चुनाव जीते हैं। पार्टी संगठन की बदौलत ही धवाला को चुनाव में जीत मिली है। भाजपा महामंत्री ने कहा कि धवाला का उन्हें पार्टी से निष्कासित सदस्य कहना सरासर गलत है। ज्वालामुखी में जनता से जुड़े मसलों सहित अन्य बातों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पार्टी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के सामने रखा गया है। अब संगठन ही इस पर निर्णय लेगा। जल्द ही इन मसलों पर पुन: मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!