MLA आशा कुमारी ने अस्पताल को उपलब्ध करवाया बजट, 5.90 लाख में खरीदी जाएंगी ये 2 मशीनें

Edited By Vijay, Updated: 07 May, 2021 09:21 PM

mla asha kumari provided the budget to the hospital

डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी ने नागरिक अस्पताल डल्हौजी के प्रबंधन की मांग पर अस्पताल की लैबोरेटरी के लिए अति अवाश्यक दो मशीनों को खरीदने के लिए दो दिनों के अंदर ही विधायक निधि से 5 लाख 90 हजार रुपए का बजट उपलब्ध करवाया है।

डल्हौजी (शमशेर महाजन): डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की विधायक आशा कुमारी ने नागरिक अस्पताल डल्हौजी के प्रबंधन की मांग पर अस्पताल की लैबोरेटरी के लिए अति अवाश्यक दो मशीनों को खरीदने के लिए दो दिनों के अंदर ही विधायक निधि से 5 लाख 90 हजार रुपए का बजट उपलब्ध करवाया है। गौरतलब है कि अस्पताल प्रबंधन ने 5 मई को एस्टीमेट के साथ एक मांगपत्र विधायक को प्रेषित करते हुए अस्पताल की लैबोरेटरी के सुचारू संचालन हेतु ऑटोमेटिड ब्लड सैल काऊंटर मशीन व सीआरपी डिमर मशीन की खरीद हेतु 5 लाख 90 हजार रुपए का बजट उपलब्ध करवाने की मांग की थी। उक्त मांगपत्र को विधायक ने 6 मई को डीसी चम्बा डीसी राणा को प्रेषित करके विधायक निधि से दोनों मशीनों की खरीद के लिए बजट जारी करने के निर्देश दिए थे।

विधायक के निर्देशों पर पर डीसी ने दोनों मशीनों को खरीदने के लिए 7 मई को ही विधायक निधि से बजट नागरिक अस्पताल डल्हौजी की रोगी कल्याण समिति को जारी कर दिया है। अस्पताल प्रबंधन की मांग पर विधायक द्वारा फौरी बजट उपलब्ध करवाना नि:संदेह सराहनीय कार्य है। वहीं आशा कुमारी ने कहा कि इन दोनों स्वास्थ्य उपकरणों की अस्पताल प्रबंधन को कोरोना संकट के दौरान अति आवश्यकता थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए फौरन बजट जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि डल्हौजी विस क्षेत्र के अन्य सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में भी स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!