11 वर्षीय बच्ची ने उठाया ये खौफनाक कदम, डायरी में लिखा मिला ‘‘सॉरी मम्मी गलती हो गई’’

Edited By Vijay, Updated: 09 Jun, 2019 11:17 PM

minor girl committed suicide

जिला मंडी के उपमंडल करसोग में 11 वर्षीय बच्ची द्वारा फंदा लगाकर जान देने का मामला आया में आया है। करसोग बाजार में किराए के मकान में रहने वाला परिवार अपनी इकलौती लाडली द्वारा उठाए गए इस कदम से गहरे सदमे में है। डी.एस.पी. करसोग अरुण मोदी ने मामले की...

मंडी: जिला मंडी के उपमंडल करसोग में 11 वर्षीय बच्ची द्वारा फंदा लगाकर जान देने का मामला आया में आया है। करसोग बाजार में किराए के मकान में रहने वाला परिवार अपनी इकलौती लाडली द्वारा उठाए गए इस कदम से गहरे सदमे में है। डी.एस.पी. करसोग अरुण मोदी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि छठी कक्षा में पढऩे वाली 11 वर्षीय छात्रा ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी छानबीन की जा रही है। कमरे से एक पुरानी डायरी मिली है, जिसमें छात्रा ने लिखा है सॉरी मम्मी गलती हो गई। लड़की ने यह खौफनाक कदम तब उठाया जब वह घर पर बिल्कुल अकेली थी। प्रारंभिक तौर पर यह आत्महत्या का ही मामला लग रहा है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा। जुटाई गई जानकारी के अनुसार लड़की का पिता मेहनत-मजदूरी करता है जबकि माता भी लोगों के घरों में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करने में सहयोग करती है।

बेटी को फंदे पर झूलता देख मां के पैरों तले खिसकी जमीन

रविवार सुबह लड़की के माता-पिता दोनों काम पर निकल गए तथा दोपहर 12 बजे के करीब लड़की की मां वापस लौट आई। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते उसने अपनी बेटी को दरवाजा खोलने के लिए आवाज लगाई लेकिन जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने जोर से दरवाजे को धक्का दिया, जिसके चलते दरवाजा खुल गया। कमरे के भीतर पहुंचते ही अपनी लाडली को फंदे से झूलता देख उसके पांव तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में उसने फंदे से झूल रही बेटी को नीचे उतारा तथा मदद के लिए चिल्लाने लगी।

मां ने पड़ोसियों की मदद से अस्पताल पहुंचाई बेटी

महिला की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे तथा लड़की को करसोग स्थित नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया, जहां ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ने लड़की को मृत घोषित कर दिया तथा स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा घटनास्थल का मुआयना करने के बाद मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। आज (सोमवार) शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!