अधिकारी गांव में जाकर लें लोगों के फोन नम्बर : सरवीण चौधरी

Edited By Vijay, Updated: 05 Jan, 2020 09:28 PM

minister sarveen chaudhary in solan

शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने अर्की निर्वाचन क्षेत्र के भूमति में आयोजित जनमंच में की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में जाकर लोगों के फोन नम्बर लें ताकि उनकी समस्याओं को हल होने पर उन्हें अवगत करवाया जा सके।

अर्की (नरेश पाल): शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने अर्की निर्वाचन क्षेत्र के भूमति में आयोजित जनमंच में की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गांव में जाकर लोगों के फोन नम्बर लें ताकि उनकी समस्याओं को हल होने पर उन्हें अवगत करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी लोगों की समस्याओं के हल के लिए गांव में तो जाते हैं लेकिन क्या कार्रवाई हुई, इस बारे लोगों को जानकारी नहीं मिलती। इसलिए यह जरूरी है कि अधिकारी उनका फोन नम्बर लें और उनके मामले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दें।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

भूमति पंचायत को बीपीएल मुक्त करने पर उठे सवाल

भूमति में हुए जनमंच में ग्राम पंचायत भूमति को बीपीएल मुक्त किए जाने का मामला डाडल गांव के लोगों ने उठाया। लोगों का कहना था कि पंचायत में आज भी गरीब लोग रहते है तथा पंचायत ने न जाने किस होड़ में पंचायत को बीपीएल मुक्त कर दिया। ग्रामीणों ने गांव में सामुायिक भवन के निर्माण  का मामला भी उठाया । इस पर मंत्री ने बीडीओ को जांच करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने डाडल गांव में सामुायिक भवन के निर्माण का मामला भी उठाया।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

लोगों ने ये उठाई मांगें और समस्याएं

जनमंच में भूमति में राशन के सरकारी डिपो को निजी क्षेत्र में न दिए जाने, बसों का समय बदलने, डुमैहर में आवारा सांड से निजात दिलाने, बलेरा में जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने, बसंतपुर पंचायत में विकास कार्यों में अनियमितता बरतने, बाहंवा गांव में पुरानी सड़क पर कब्जा करने, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भूमति में विज्ञान खंड का निर्माण करवाने व किन्नरों द्वारा ग्रामीणों को परेशान करने जैसी मांगें व समस्याएं उठाईं, जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के आधिकारियों काे कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

जनमंच में कुल 147 शिकायतें आईं

जनमंच में कुल 147 शिकायतें एवं मांगें प्राप्त हुईं। इनमें से 65 शिकायतें एवं 44 मांगें पूर्व जनमंच अवधि में प्राप्ति हुईं। 6 शिकायतों एवं 32 मांगें जनमंच में प्राप्त हुईं। मौके पर 45 शिकायतों का निपटारा किया गया। जनमंच में 21 हिमाचली प्रमाण पत्र तथा 12 आय प्रमाण पत्र बनाए गए। 8 व्यक्तियों को परिवार रजिस्टर की नकल उपलब्ध करवाई गई। 8 इन्तकाल किए गए। अनुसूचित जाति के 3 प्रमाण पत्र बनाए गए। 40 व्यक्तियों का आधार कार्ड बनाने के लिए पंजीकरण किया गया। 3 हल्फनामे भी बनाए गए तथा एक व्यक्ति की भूमि का पंजीकरण किया गया।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

283 लोगों ने करवाई स्वास्थ्य जांच

जनमंच के अवसर पर आयोजित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के नि:शुल्क शिविर में 283 रोगियों की स्वास्थ्य जांच की गई। 20 व्यक्तियों का दंत परीक्षण किया गया तथा 62 व्यक्तियों के नेत्र जांचे गए। आयुर्वेद विभाग द्वारा आयोजित नि:शुल्क जांच शिविर में 92 रोगियों का स्वास्थ्य जांचा गया।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

ये रहे मौके पर मौजूद

इस अवसर पर पूर्व विधायक गोविन्द शर्मा, प्रदेश भाजपा के सचिव रत्न सिंह पाल, मंडल भाजपा अध्यक्ष डीके उपाध्याय, मंडल महासचिव यशपाल कश्यप, आशा परिहार, रमेश ठाकुर, जेएन शर्मा, मस्तराम शर्मा, योगेश शर्मा, दलीप पाल,  परमिन्द्र ठाकुर, राकेश गौतम, अनुप चौहान, सोनू सोनी, डीसी सोलन केसी चमन, एसपी सोलन मधुसुदन, एसडीएम विकास शुक्ला, अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई विभाग कंचन शर्मा, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग रवि कपूर आदि भी मौजूद रहे। इससे पूर्व मंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया।
PunjabKesari, Janmanch Program Image

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!