भूटान के राष्ट्रीय सभा के सदस्य केयर हिमालय अवार्ड से सम्मानित

Edited By Ekta, Updated: 10 Dec, 2018 11:22 AM

member of national assembly of bhutan honored with care himalayan award

हिमालयी क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली विभूतियों को कुल्लू में केयर हिमालय संस्था द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह रविवार को कुल्लू के ब्यासामोड़ स्थित कैलाश थिएटर में आयोजित हुआ जिसमें एडीएम कुल्लू अक्षय...

कुल्लू (मनमिंदर): हिमालयी क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली विभूतियों को कुल्लू में केयर हिमालय संस्था द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया। यह सम्मान समारोह रविवार को कुल्लू के ब्यासामोड़ स्थित कैलाश थिएटर में आयोजित हुआ जिसमें एडीएम कुल्लू अक्षय सूद बतौर मुख्यातिथि व पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर व मॉरिशस कंपनी के एमडी अभिषेक सूद विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। गौर रहे कि केयर हिमालय टीम गत एक वर्ष से हिमालयी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही विभूतियों को सम्मानित कर रही है। इसी कड़ी में इस वर्ष भी केयर हिमालय सम्मान के लिए टीम द्वारा भूटान से लेकर लेह-लद्दाख व हिमाचल प्रदेश की विभूतियों को सम्मानित किया गया।
PunjabKesari

भूटान के राष्ट्रीय सभा के सदस्य केयर हिमालय अवार्ड से सम्मानित

इस मौके पर भूटान की नेशनल एसेंबली के सदस्य छोइड़ा जमाश्टो जमाटशो को भूटान में पर्यावरण के संरक्षण के लिए केयर हिमालय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा भोटी भाषा व हिमालयन बौद्ध संस्कृति के संरक्षण, संवर्धन व विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए डा. टशी पलजोर को, जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति से इको टूरिज्म सोसायटी के माध्यम से विभिन्न समाजिक कार्य कर रहे रिंग्जिन सामफेल हायरपा को हिमालयन क्षेत्र में समाजिक उत्थान के लिए, जबकि अमेरिका में रहकर हिमालयन संगीत को बढ़ावा दे रही पासंग डोलमा को गायन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए 12 वर्षों से पर्यटन के क्षेत्र में कार्यरत भारत बुकिंग कंपनी मनाली के प्रबंध निदेशक जितेंद्र वर्मा उर्फ मोहन वर्मा जिनकी वर्तमान में देश व विदेश में कई शाखाएं स्थापित हैं। 

करीब 170 लोगों को रोजगार प्रदान कर रहे  

वह प्रत्यक्ष रूप से करीब 170 लोगों को रोजगार प्रदान कर रहे हैं। उन्हें हिमालय क्षेत्र की आर्थिकी को समृद्ध बनाने में अपने योगदान के लिए, कुल्लू की मधुरवीणा को समाज सेवा के लिए अचीवर आफ दि इयर अवार्ड दिया गया। वहीं संजय खुल्लर को नशा मुक्ति में सराहनीय कार्य के लिए अचीवर आफ दि इयर, बलविंदर पाल को हथकरघा क्षेत्र में, एचके मुशहरय को मार्शल आर्ट में और धर्मेंद्र ढरवाल को हिमाचली खान पान को देश व विदेशों में प्रचारित करने के लिए अचीवर आफ दि इयर अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा डा. लाल सिंह, अतिन गर्ग व सुखदयाल को स्पेशल ज्यूरी अवार्ड से पुरस्कृत किया गया। इस मौके मुख्यातिथि एडीएम कुल्लू अक्षय सूद ने केयर हिमालय के प्रयासों की सराहना की। वहीं सम्मानित हुई सभी विभूतियों ने भी संस्था की इस पहल को सराहा और आभार व्यक्त किया। इस दौरान कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करके खूब समां बांधा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!