कुल्लू के MLA बोले, मणिकर्ण घाटी को पर्यटन के मानचित्र पर अभारने की जरूरत

Edited By Vijay, Updated: 10 Nov, 2019 09:25 PM

meeting of block congress committee

कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी में कुल्लू विधानसभा कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी के गठन के बाद पहली बैठक का आयोजन नवनियुक्त अध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर की अध्यक्षता में कसोल में किया गया। बैठक में कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने विशेष रूप से...

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला की मणिकर्ण घाटी में कुल्लू विधानसभा कांग्रेस कमेटी की नई कार्यकारिणी के गठन के बाद पहली बैठक का आयोजन नवनियुक्त अध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर की अध्यक्षता में कसोल में किया गया। बैठक में कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने विशेष रूप से शिरकत की। बैठक में मणिकर्ण घाटी के सभी मुद्दों को लेकर चर्चा की गई, जिसमें खासकर मणिकर्ण के कई गांवों को सड़क सुविधा जोडऩे का मुद्दा उठाया गया।  विधायक ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार व विभगीय अधिकारियों से मिलकर रशोल, ग्रहण, शंगचन व मलाणा को सड़क सुविधा से जोड़ने तथा बिजली, पेयजल जैसी समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश की जाएगी।
PunjabKesari, Block Congress Committee Meeting Image

भुंतर-मणिकर्ण सड़क पर पौने 3 करोड़ से करवाई टारिंग

उन्होंने कहा कि भुंतर-मणिकर्ण सड़क पर 2 करोड़ 75 लाख रुपये की राशि से टारिंग की गई है। उन्होंने कहा कि  मणिकर्ण से लेकर बरशौणी तक सड़क एनएचपीसी के अधीन है और आगामी समय में एनएचपीसी प्रोजैक्ट प्रबंधन इस सड़क का रखरखाव नहीं करता है तो ब्लॉक कांग्रेस धरने-प्रदर्शन कर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि रशोल, ग्रहण, मलाणा व आसपास के क्षेत्रों में सड़कों की सुविधा से नहीं जुड़ पाए हैं तथा शंगचन, पीणी रोड का कार्य धीमी गति से चल रहा है।
PunjabKesari, Block Congress Committee Meeting Image

सरकार के समक्ष उठाएंगे खीरगंगा को रोप-वे से जोड़ने का मामला

उन्होंने कहा कि मणिकर्ण घाटी को पर्यटन के मानचित्र पर अभारने के लिए आर्थिक पैकेज की जरूरत है। उन्होंने बताया कि कसोल पर्यटन का केंद्र्र है तथा पावर्ती घाटी में पर्यटन को विकसित करने के लिए अपार संभावनाए हैं। उन्होंने कहा कि मणिकर्ण घाटी मनाली की तरह विकसित हो, इसके लिए पिछली सरकार के समय में रोप-वे को लेकर योजना बनाई थी और मौजूदा समय में खीरगंगा को रोप-वे से जोड़ने का मामला सरकार के समक्ष उठाएंगे ताकि पार्वती घाटी को पर्यटन के मानचित्र पर विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि पार्वती घाटी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने से स्थानीय युवाओं को स्वरोजगार के साधन उपलब्ध होंगे।
PunjabKesari, Block Congress Committee President Image

संगठन की उम्मीदों पर खरा उतरने को होगा प्रयास : पूर्ण चंद

वहीं नवनियुक्त कांग्रेस कुल्लू ब्लॉंक अध्यक्ष पूर्ण चंद सिंह ने बताया कि संगठन ने जो जिम्मेदारियां उनको दी हैं वह उन पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी से जो लोग रुष्ट हुए हैं उनको पुन: जोड़ने का प्रयास करेंगे। उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने पर प्रदेश व जिला कांग्रेस का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कुल्लू विधानसभा में लोगों को बूथ-बूथ पर कांग्रेस की विचारधारा से जोड़ने का प्रयास करेंगे।

बैठक में ये रहे मौजूद

इस बैठक में केहर चंद ठाकुर उपाध्यक्ष विधानसभा कांग्रेस कमेटी कुल्लू, जीवन ठाकुर, नंद लाल, सुभाष गौतम, संजय पठानिया, टीकम, उपाध्यक्ष विधानसभा कांग्रेस कमेटी कुल्लू, रंजीत सिंह कोषाध्यक्ष विधानसभा कांग्रेस कमेटी कुल्लू ,महासचिव टिक्कम राम, पुरुषोत्तम चंदेल, राजकुमार, नीलमा शर्मा, मुकेश महन्त, हरीश ठाकुर, सचिव चित्रदेव सूरत राम सहित कई कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!