ईसपुर सहकारी सभा के खाता धारकों की बैठक में हंगामा, जानिए किसके खिलाफ FIR की उठी मांग

Edited By Vijay, Updated: 20 Sep, 2020 06:23 PM

meeting of account holer of ispur cooperative society

विधानसभा हरोली के तहत ईसपुर सहकारी सभा के खाता धारकों की ईसपुर स्थित नौन मन्दिर में हुई बैठक हंगामापूर्ण रही। इसमें सभी सदस्यों ने कहा कि सहकारी सभा द्वारा नियमों को ताक पर रखकर कर्जे की बंदरबांट कर दी गई है जबकि जरूरतमंद खाताधारक को अपनी जमापूंजी...

हरोली (दत्ता): विधानसभा हरोली के तहत ईसपुर सहकारी सभा के खाता धारकों की ईसपुर स्थित नौन मन्दिर में हुई बैठक हंगामापूर्ण रही। इसमें सभी सदस्यों ने कहा कि सहकारी सभा द्वारा नियमों को ताक पर रखकर कर्जे की बंदरबांट कर दी गई है जबकि जरूरतमंद खाताधारक को अपनी जमापूंजी के लिए सभा के बार-बार चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। ईसपुर सभा के खाताधारकों ने संबंधित विभाग से आग्रह किया कि लाखों-करोड़ों के कर्ज बिना किसी नियमों के देने वालों के खिलाफ 2 दिन के भीतर एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

लाेगाें ने ऋण लेने से किया इंकार

बैठक में कुछ ऐसे लोग भी शामिल हुए, जिनके नाम पर सहकारी सभा द्वारा लाखों के ऋण दिए गए हैं लेकिन उनके अनुसार उन्होंने इतना बड़ा ऋण सहकारी सभा से कभी लिया ही नहीं है। मौके पर मौजूद लोगों ने सहकारी सभा की प्रबंधक कमेटी के खिलाफ भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि नियमों के तहत प्रबंधक कमेटी काफी हद तक सहकारी सभा पर नियंत्रण रखती है जबकि उन्होंने अपने कत्र्तव्य की पालना सही से नहीं की है।

आंदोलन करने से भी नहीं हटेंगे पीछे

सदस्यों ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन भर की जमापूंजी सहकारी सभा में बतौर अमानत जमा करवाई थी लेकिन अब उन्हें उसी जमापूंजी को लेने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि अपनी जमापूंजी वापस लेने के लिए किसी भी तरह के आंदोलन का सहारा लेना पड़े तो वे उससे गुरेज नहीं करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो हाईकोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में की गई अनियिमितताओं की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और खाता धारकों को उनकी जमापूंजी की अदायगी शीघ्र होनी चाहिए।

सभा का करवाया जा रहा ऑडिट : उमेश शर्मा

इस बारे में मौके पर मौजूद पंजीयक सहकारी सभा के प्रतिनिधि उमेश शर्मा ने बताया कि विभाग की ओर से सभा का ऑडिट करवाया जा रहा है, जिसके उपरांत बनती कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कर्ज वापसी के लिए सभा का करें सहयोग : सचिव

वहीं संबंधित सहकारी सभा के सचिव का कहना है कि सभा की ओर से जो भी कर्ज आबंटित किए गए हैं उनकी वह पूर्ण रूप से जिम्मेदारी उठाते हैं। वह दिए गए कर्जों की वापसी के लिए लगातार प्रयासरत हैं। जिन लोगों ने सभा से कर्ज लिया हुआ है वह कर्ज वापसी के लिए सभा का सहयोग करें ताकि खाताधारकों की जमापूंजी की अदायगी की जा सके।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!