ऊना में अब शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे मेडिकल स्टोर्स, केमिस्ट एसोसिएशन ने लिया फैसला

Edited By prashant sharma, Updated: 13 May, 2021 05:55 PM

medical stores in una will be open till 5 pm chemist association has decided

जिला ऊना केमिस्ट एसोसिएशन ने एक अहम फैसला लेते हुए अब मेडिकल स्टोर्स को शाम 5 बजे तक ही खुला रखने का फैसला लिया है। जिला में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को रोकने की दिशा में एसोसिएशन द्वारा यह फैसला लिया गया है।

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना केमिस्ट एसोसिएशन ने एक अहम फैसला लेते हुए अब मेडिकल स्टोर्स को शाम 5 बजे तक ही खुला रखने का फैसला लिया है। जिला में कोविड-19 के बढ़ते प्रसार को रोकने की दिशा में एसोसिएशन द्वारा यह फैसला लिया गया है। जिला केमिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मनीष चड्ढा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 की रोकथाम के लिए लागू किए गए आंशिक लॉकडाउन के दौरान बहुत कम लोग दवा लेने के लिए आ रहे हैं। जबकि अस्पतालों में भी ओपीडी शाम 4 बजे तक खत्म हो जाती है। जिसके चलते 5 बजे के बाद मेडिकल स्टोर्स पर दवा लेने के लिए कोई भी नहीं आ रहा। ऐसे में केवल मात्र गप्पे हांकने वाले लोग ही मेडिकल स्टोर्स पर जुट रहे हैं। जिससे महामारी के प्रसार का खतरा और भी बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि आपात परिस्थिति में किसी को भी दवा की कोई दिक्कत पेश न आए इसके लिए सभी केमिस्ट को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपनी दुकानों के बाहर अपने नंबर जरूर अंकित करें ताकि किसी को भी मदद प्रदान की जा सके। 

महामारी के संकट के समय जिस प्रकार से प्रतिदिन कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे समय में जहां सरकार भीड़़ को रोकने के लिए कोरोना कफ्र्यू लगाया है और अनेक दुकानें बंद भी रखी गई है। वहीं दवा की दुकानों को कफ्र्यू सेे छूट प्रदान की गई है, लेकिन जिला भर के सभी दवा विक्रेताओं ने कोविड-19 स्प्रेडिंग को रोकनेेे के लिए निर्णय लिया है कि 14 मई से दवाई विक्रेता भी अपनी दुकानें शाम 5 बजे बंद रखेंगे, ताकि वह भी अपना सहयोग कोरोना मुक्त ऊना बनाने में दे सकें। जिला भर के सभी 350 केमिस्ट स्वेच्छा से इसके लिए सहमत हुए हैं और जिला प्रशासन व ड्रग अथॉरिटी ने भी एसोसिएशन के इस फैसले को सराहा है। एसोसिएशन का कहना है कि शाम को दवा लेने कोई नहीं आता, केवल मात्र गप्पे हांकने केे लिए लोग मेडिकल स्टोर्स पर आतेे हैं, जिससे महामारी की स्प्रेडिंग का खतरा बढ़ रहा है।

इसी के चलते शाम को 5 बजे के बाद मेडिकल स्टोर्स को बंद करनेे का फैसला लिया गया। लेकिन इसके साथ ही एसोसिएशन ने यह व्यवस्था भी की है कि इमरजेंसी में यदि किसी भी रोगी को दवाई चाहिए तो कोई भी दवाई विक्रेता किसी भी समय दवाई उपलब्ध करवा सकता है और जहां तक की घर दवाई देने की सुविधा भी प्रदान कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम सब जिम्मेदार समाज के अंग हैं और वर्तमान समय जिस प्रकार से संकट का है उसमें सब को सहयोग करना है। जिला केमिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मुनीश चड्ढा ने बताया कि एसोसिएशन ने यह फैसला दवा विक्रेताओं और उनके परिवारों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया है। उन्होंने सभी दवा विक्रेताओं से इस फैसले में सहयोग करने की अपील की है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!