सुजानपुर के ग्रामीण क्षेत्रों की अनेक सड़कों को विधायक प्राथमिकता में किया शुमार

Edited By prashant sharma, Updated: 12 Feb, 2021 04:19 PM

many roads in rural areas of sujanpur were included in mla priority

सुजानपुर चुनाव क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कें अब विधायक राजेंद्र राणा ने गांवों के घर-घर तक सड़क सुविधा देने का प्रण लिया है। जिसके चलते विधायक राणा ने क्षेत्र में सड़कों से वंचित गांवों को सड़कों से जोड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है।

हमीरपुर/सुजानपुर : सुजानपुर चुनाव क्षेत्र में पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कें अब विधायक राजेंद्र राणा ने गांवों के घर-घर तक सड़क सुविधा देने का प्रण लिया है। जिसके चलते विधायक राणा ने क्षेत्र में सड़कों से वंचित गांवों को सड़कों से जोड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में विधायक प्राथमिकता में सुजानपुर की अनेक सड़कों, पुलों व सिंचाई योजनाओं को शुमार किया है। इसके अतिरिक्त क्षेत्र की वास्तविक नई स्कीमों में अनेक योजनाओं को विधायक प्राथमिकता में डाला गया है। जानकारी देते हुए विधायक राणा ने बताया कि विधायक प्राथमिकता में जन्द्राहल-लम्बरी सड़क पर जमीरी खड्ड पर पुल का निर्माण, भर्माड-भलेठ वाया गरौडू सड़क पर दरूग खड्ड पर पुल का निर्माण, शिव मंदिर भड़मेली से पस्तल वाया एससी बस्ती मझोग पर सलासी खड्ड पर पुल का निर्माण, शिव मंदिर से दुदला गांव तक सड़क का निर्माण, खाडौला से बल्ला राठीय वाया सब्जी मंडी सड़क का निर्माण, हवानी से लोअर उट्पुर वाया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पौहंज संपर्क सड़क का निर्माण, थानाधार मुख्य सड़क से महली खड्ड तक संपर्क सड़क का निर्माण, ग्राम पंचायत पुरली में रांगडयां दी धार गांव के लिए संपर्क सड़क का निर्माण करना। 

गांव पुरली के लिए संपर्क सड़क का निर्माण, बाकर खड्ड से बडैडू सड़क का निर्माण, जंदड़ू से गांव रोपा तक सड़क का निर्माण, मेन रोड खानौली से गांव थाती सैनुयां घमीर नाला पुल तक वाया रांगडयां दी खानौली-चम्यानियां दी खानौली संपर्क सड़क का निर्माण के साथ जंगल व जाखू उठाऊ सिंचाई योजना का सुधार, ग्राम पंचायत जंगल और कुडाना बेरी के जल भंडारण टैंकों को जोडऩा, बगेहड़ा बल्ला और बेरी बल्ला में बचे हुए क्षेत्रों को उठाऊ सिंचाई पेयजल योजना से जोडऩा, सुजानपुर सब-डिवीजन में विभिन्न पेयजल योजनाओं की पम्पिंग मशीनों को बदलना व मरम्मत करना। चबूतरा सेक्शन में मल्टी विलेज पेयजल आपूर्ति येजना का निर्माण करना आदि विधायक प्राथमिकताओं में शुमार करके सरकार को भेजा गया है। राणा ने क्षेत्र की सड़कों के रखरखाव व मरम्मत के लिए सरकार से सवा करोड़ रुपए का और बजट मांगा है। राणा की दलील है कि सुजानपुर की पीडब्ल्यूडी सब डिविजन के अंतर्गत 500 किलोमीटर के करीब सड़कें आती हैं, खस्ताहाल हो चुकी सड़कों की मरम्मत के लिए और बजट की जरूरत है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!