इंटक विवाद के बीच 2 को धर्मशाला में गरजेगा मनरेगा मजदूर संघ

Edited By kirti, Updated: 30 Jun, 2018 11:54 AM

manrega mazdoor sangh protest on 2nd july

अपने हक के लिए जिला कांगड़ा के मनरेगा मजदूर संघ 2 जुलाई को सड़कों पर उतर कर रोष प्रकट करेगा। इस दौरान मनरेगा में काम कर रहे मजदूर तथा अन्य निर्माण कार्यों में काम कर रहे मजदूर इंटक के बैनर तले सोमवार सुबह 10 बजे धर्मशाला गांधी से डी.सी.

धर्मशाला (पूजा): अपने हक के लिए जिला कांगड़ा के मनरेगा मजदूर संघ 2 जुलाई को सड़कों पर उतर कर रोष प्रकट करेगा। इस दौरान मनरेगा में काम कर रहे मजदूर तथा अन्य निर्माण कार्यों में काम कर रहे मजदूर इंटक के बैनर तले सोमवार सुबह 10 बजे धर्मशाला गांधी से डी.सी. कार्यालय तक प्रदेश इंटक महामंत्री सीता राम सैणी की अध्यक्षता में रैली का आयोजन करेगें तथा डी.सी. कांगड़ा के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन भी प्रेषित किया जाएगा। 2 जुलाई को निकाली जाने वाली इस रैली को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को धर्मशाला इंटक कार्यालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता इंटक के जिला अध्यक्ष रमेश सैनी द्वारा की गई। इस बैठक में रैली को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। 

 

काम के दिन बढ़ाने की तारीफ
बैठक में जिला अध्यक्ष रमेश सैनी ने बताया कि केंद्र सरकार ने 2017 की अधिसूचना के अनुसार मजदूरों को भवन एंव श्रम कल्याण बोर्ड में पंजीकृत होने के लिए एक वर्ष में 90 दिन अनिवार्य कर दिए गए हैं, जोकि मजदूरों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने बताया कि भेल ही प्रदेश सरकार ने मनरेगा मजदूरों के काम के दिन 100 से बढ़ाकर 120 कर दिए हैं, जोकि सराहनीय कदम है, लेकिन वर्ष में 50 दिनों तक कार्य करने वाले मजदूरों को पंजीकृत न करना उचित कदम नहीं है। जिसे ध्यान में रखते हुए मजदूर संघ 2 जुलाई को जिला स्तरीय रैली निकालकर सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!