प्रतियोगिता के पहले दिन 45 किलोग्राम भार वर्ग में कांगड़ा की मनीश कुमारी प्रथम

Edited By Ekta, Updated: 11 Dec, 2018 12:03 PM

manish kumari first of kangra in the 45 kilogram weight class

रेनबो इंटरनैशनल स्कूल नगरोटा बगवां में 8 व 9 दिसंबर को 2 दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर महिला व पुरुष वर्ग की वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के लगभग 150 महिला व पुरुष भारोत्तोलकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का...

नगरोटा बगवां: रेनबो इंटरनैशनल स्कूल नगरोटा बगवां में 8 व 9 दिसंबर को 2 दिवसीय राज्य स्तरीय सीनियर महिला व पुरुष वर्ग की वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों के लगभग 150 महिला व पुरुष भारोत्तोलकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर मधु चौधरी द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के पहले दिन महिला वर्ग के 45 किलोग्राम भार वर्ग में कांगड़ा की मनीश कुमारी ने 28 प्वाइंट प्राप्त कर प्रथम, हिमाचल प्रदेश वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन की शालू ने 25 प्वाइंट लेकर द्वितीय, हमीरपुर की सीटू ने 23 प्वाइंट प्राप्त कर तृतीय व हमीरपुर की ही अंकिता ने 22 प्वाइंट प्राप्त कर चतुर्थ स्थान प्राप्त किया। 

इसी प्रतियोगिता के 49 किलोग्राम भार वर्ग में कांगड़ा की प्रियंका ने 28 प्वाइंट हासिल कर पहला, हमीरपुर की निवेदिता ने 25 प्वाइंट लेकर दूसरा व हमीरपुर की ही नेहा ने 23 प्वाइंट प्राप्त कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। 55 किलोग्राम भार वर्ग में हिमाचल प्रदेश वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन की प्रिया ने 28 प्वाइंट लेकर प्रथम व ऊना की प्रीति ने 25 प्वाइंट लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी के साथ 59 किलोग्राम भार वर्ग में हिमाचल प्रदेश वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन की शिल्पा ने प्रथम, मनीषा ने द्वितीय व सिरमौर की हिमांशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

64 किलोग्राम भार वर्ग में कांगड़ा की रक्षा ने प्रथम, एच.पी.डब्ल्यू.ए. की अरुणा देवी ने द्वितीय व हमीरपुर की आरुषि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 71 कि.ग्रा. भार वर्ग में कांगड़ा की मनीषा शर्मा ने पहला, एच.पी.डब्ल्यू.ए. की कोमल दीपिका ने दूसरा व कनुप्रिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। 76 कि.ग्रा. भार वर्ग में कांगड़ा की मनीषा प्रथम, शालिनी द्वितीय व एच.पी.डब्ल्यू.ए. की पूजा तृतीय स्थान पर रही। 81 कि.ग्रा. भार वर्ग में ऊना की ऐश्वर्या ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

55 कि.ग्रा. भार वर्ग में एच.पी.डब्ल्यू.ए. का मोहित सिंह प्रथम

प्रतियोगिता के दूसरे दिन पुरुष वर्ग में 55 कि ग्रा. भार वर्ग में एच.पी.डब्ल्यू.ए. का मोहित सिंह प्रथम, कांगड़ा का अभिषेक द्वितीय व हमीरपुर का सलमान मोहम्मद तृतीय स्थान पर रहा। 61 कि.ग्रा. भार वर्ग के अंतर्गत कांगड़ा के शेखर रेहान ने प्रथम, एच.पी.डब्ल्यू.ए. के रजत ने द्वितीय व विनोद ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 67 कि.ग्रा. भार वर्ग में कांगड़ा का अनिल प्रथम, सोलन का नरेंद्र द्वितीय व एच.पी.डब्ल्यू.ए. का मुकुल तृतीय रहा। 73 कि.ग्रा. भार वर्ग में कांगड़ा के तरुण कुमार ने प्रथम, सोलन के अशवार अली ने द्वितीय व हमीरपुर के नीरज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 81 कि.ग्रा. भार वर्ग में सोलन की निमा सैनी ने प्रथम, कांगड़ा के साहिल ने द्वितीय व हमीरपुर के निखिल शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

89 कि.ग्रा. भार वर्ग में सोलन के दीपक ने प्रथम, अंकुश ठाकुर ने द्वितीय व हमीरपुर के नरेश कुमार ने तृतीय स्थान हासिल किया। 96 कि.ग्रा. भार वर्ग में चम्बा के कल्याण सिंह ने पहला, सोलन के गौतम ने दूसरा व कांगड़ा के अंकुश भाटिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 102 कि.ग्रा. भार वर्ग में सोलन के अमित कुमार ने दूसरा व मंडी के अभिषेक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 109 कि.ग्रा. भार वर्ग के अंतर्गत कांगड़ा के मनिंदर सिंह ने प्रथम, अमन ने द्वितीय व एच.पी.डब्ल्यू.ए. के हिमांशु ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में नगरोटा बगवां के विधायक अरुण मेहरा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने विजयी प्रतिभागियों को ट्रॉफी व प्रमाण पत्र वितरित किए। वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन द्वारा रेनबो ग्रुप ऑफ स्कूल के निदेशक डा. जे.आर. कश्यप व रेनबो स्कूल की प्रधानाचार्य डा. छवि कश्यप को शॉल, टोपी व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!