मंडी में शुरू हुआ 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम, CM ने दिलाई शपथ

Edited By Ekta, Updated: 07 Oct, 2018 04:11 PM

mandi in started beti bachao beti padhao program

केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' कार्यक्रम को अब मंडी जिला में भी अधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया गया है। देश भर में जब यह योजना शुरू हुई तो प्रदेश के चार जिलों को इसमें शामिल किया गया था। लेकिन मंडी जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर...

मंडी (नीरज): केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम को अब मंडी जिला में भी अधिकारिक तौर पर शुरू कर दिया गया है। देश भर में जब यह योजना शुरू हुई तो प्रदेश के चार जिलों को इसमें शामिल किया गया था। लेकिन मंडी जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर 'मेरी लाडली' अभियान को शुरू किया था। इसमें केंद्र सरकार का कोई योगदान नहीं था और प्रशासन ने इसे अपने स्तर पर शुरू करके नई बुलंदियों पर पहुंचाया। यह कार्यक्रम खूब सराहा गया और देश भर में इसकी चर्चा हुई। इसके बाद केंद्र सरकार ने मंडी जिला को भी इसमें शामिल करने का निर्णय लिया था। आज सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारिक रूप से जिला में इसकी कार्यक्रम की शुरूआत की। 
PunjabKesari

उन्होंने इस मौके पर बेटियों के अभिभावकों को उपहार देकर सम्मानित किया और उन बेटियों को भी सम्मानित किया जिन्होंने बोर्ड की परीक्षाओं में टॉप किया था। वहीं उन स्कूलों को भी सम्मान मिला जिन्होंने बेटियों के दाखिले के लिए खासा उत्साह दिखाया था। जयराम ठाकुर ने कहा बेटियों का मान-सम्मान करना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं और अपने माता-पिता सहित प्रदेश का गौरव भी बढ़ा रही हैं। समारोह के अंत में जयराम ठाकुर ने सभी को बेटियों को पढ़ाने और उन्हें बचाने की शपथ भी दिलाई। पंडाल में मौजूद हर शख्स ने खड़े होकर यह शपथ ग्रहण की। इसके दौरान सीएम की धर्मपत्नी डा. साधना ठाकुर, विधायक जवाहर ठाकुर और इंद्र सिंह गांधी सहित डीसी मंडी रूग्वेद ठाकुर और एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और भाजपा नेता भी मौजूद रहे।
PunjabKesari


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!