अगर एयरपोर्ट अभी नहीं तो शायद फिर कभी नहीं : जयराम

Edited By Kuldeep, Updated: 08 Oct, 2018 08:47 PM

mandi airport dream project chief minister

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि मंडी जिला में प्रस्तावित एयरपोर्ट का निर्माण अगर जल्द शुरू नहीं हुआ तो फिर भविष्य में शायद ही कोई इसके बारे में सोच पाएगा और यह सौगात शायद ही मंडी जिला या फिर प्रदेश को मिल पाएगी।

मंडी (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि मंडी जिला में प्रस्तावित एयरपोर्ट का निर्माण अगर जल्द शुरू नहीं हुआ तो फिर भविष्य में शायद ही कोई इसके बारे में सोच पाएगा और यह सौगात शायद ही मंडी जिला या फिर प्रदेश को मिल पाएगी। यह मेरा ड्रीम प्रोजैक्ट है और इसे बारे गत दिनों प्रधानमंत्री से मिला हूं और उन्होंने सकारात्मक आश्वासन दिया है। यह बात उन्होंने सराज विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही। जयराम ठाकु र ने कहा कि जब कहीं विकास होता है तो शुरूआती दौर में उसका विरोध भी होता है और बल्ह में कुछ लोग ही इसका विरोध कर रहे हैं जबकि अधिकतर लोग इसके समर्थन में हैं। उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से प्रयासरत हूं कि मंडी जिला में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बने। उन्होंने कहा कि बल्ह के जो भी लोग एयरपोर्ट निर्माण में अपना सहयोग देंगे पूरा प्रदेश उन्हें याद रखेगा। जयराम ठाकुर ने स्पष्ट कहा कि अगर आज एयरपोर्ट का प्रोजैक्ट छूट गया तो शायद ही भविष्य में कभी इसके बारे कोई विचार हो पाएगा। उन्होंने लोगों से इस प्रोजैक्ट को धरातल पर उतारने के लिए सहयोग की अपील की है। उन्होंने फोरलेन के कारण प्रभावित हुए लोगों की समस्याओं पर भी गंभीरता से विचार करने की बात कही। उन्होंने बताया कि फोरलेन के कारण जो विस्थापित हुए हैं उनकी अधिकतर मांगों पर सरकार ने हामी भर दी है और जो जायज मांगें शेष बची हैं उन पर जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के साथ फोरलेन प्रभावितों की बैठक हो चुकी है और अब जल्द ही वह स्वयं इनके साथ बैठक करके इनकी समस्याओं को सुनेंगे।


कांगणीधार में तैयार हैलीपैड पर सफल लैंडिंग
मंडी शहर के साथ लगते कांगणीधार में उड़ान दूसरे चरण के शुभारंभ के लिए तैयार हैलीपैड पर सफल हैलीकॉप्टर लैंडिंग का ट्रायल हुआ। प्रदेश सरकार का हैलीकॉप्टर दोपहर अढ़ाई बजे के लगभग कांगणीधार में लैंड हुआ जबकि इससे पहले एक चक्कर में अचानक शिमला से आया हैलीकॉप्टर बिना सुरक्षा व्यवस्था के पड्डल मैदान में उतारा गया जबकि प्रशासनिक टीम शहर से दूर कांगणीधार में ही हैलीकॉप्टर के आने का इंतजार कर रही थी। बता दें कि केंद्र सरकार की उड़ान योजना के द्वितीय चरण के तहत कांगणीधार में हैलीपैड के साथ ही हैलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है जहां पर हैलीकॉप्टर उतरने के साथ ही हैलीकॉप्टर खड़े भी किए जा सकेंगे और अन्य सुविधाएं भी होंगी। यहां से पर्यटकों को हैली टैक्सी की सेवाएं जल्द मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुरू करने जा रहे हैं। कांगणीधार से जिला को जंजैहली, शैटाधार, पराशर और अन्य क्षेत्रों को उड़ान योजना से जोड़ा जाएगा और चंडीगढ़, कुल्लू, मनाली, धर्मशाला व शिमला के लिए यहीं से उड़ानें शुरू होंगी। इस अवसर पर हालांकि हैलीकॉप्टर में आई टीम ने कुछ सुधार करने के निर्देश भी प्रशासन को दिए हैं। एस.डी.एम. मदन कुमार ने बताया कि कांगणीधार में हैलीकॉप्टर की प्रथम चरण की लैंङ्क्षडग सफल हुई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!