कुमारहट्टी हादसा : नींव की खुदाई कर लिए मिट्टी के सैंपल

Edited By Vijay, Updated: 22 Jul, 2019 05:08 PM

magistrate inquiry of kumarhatti accident

कुमारहट्टी-नाहन मार्ग पर 14 जुलाई को चार मंजिला भवन गिरने के कारणों की जांच करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश के बाद सोमवार को टीम ने मौके का दौरा कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

कुमारहट्टी: कुमारहट्टी-नाहन मार्ग पर 14 जुलाई को चार मंजिला भवन गिरने के कारणों की जांच करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा दिए गए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश के बाद सोमवार को टीम ने मौके का दौरा कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। सोमवार को एस.डी.एम. सोलन रोहित राठौर की अगुवाई में टी.सी.पी., पी.डब्ल्यू.डी.,आई.पी.एच., बिजली बोर्ड, टूरिज्म, राजस्व विभाग व पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग ने अपनी जे.सी.बी. लगाकर बिल्डिंग की नींव को खाली किया।
PunjabKesari, Digging Image

गहराई देखने के लिए खाली की बिल्डिंग की नींव

इसे खाली करने का कारण यह देखना था कि इस बिल्डिंग की नींव कितनी गहरी थी और किस तरह के मैटीरियल का इस्तेमाल इसे खड़ा करने के लिए किया गया था। इस दौरान यहां से मिट्टी की जांच के लिए सैंपल भी एकत्र किए गए। मौके पर डी.एस.पी. परवाणु योगेश धौल्टा और एस.एच.ओ. धर्मपुर दयाराम ठाकुर भी उपस्थित थे। जिला के सभी विभागों के अधिशासी अभियंता स्तर के अधिकारी एवं जिला टाऊन एंड कंट्री प्लानर लीला श्याम भी मौके पर जांच में जुटी थीं।
PunjabKesari, Digging Image

जांच पूरी होने के बाद सरकार को सौंपेंगे रिपोर्ट

एस.डी.एम. सोलन ने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आदेश पर प्रशासन सभी विभागों को लेकर सोमवार को घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचा है। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग गिरने के कारणों की जांच करने के लिए सभी विभाग अपने स्तर पर अपनी जांच करेंगे। जांच पूरी होने के बाद प्रशासन अपनी रिपोर्ट सरकार को जमा करवाएगा।

कुछ ही सैकेंड में भरभरा कर गिर गया था भवन

गौरतलब है कि 14 अगस्त को कुमारहट्टी से 1 किलोमीटर दूर नाहन रोड पर एक चार मंजिला भवन भरभरा कर कुछ ही सैकेंड में गिर गया था, जिसमें 13 सेना के जवानों सहित 14 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के अगले दिन सी.एम. जयराम ठाकुर ने घटनास्थल का दौरा कर इसकी मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!