सांस्कृतिक मंचों में अनदेखी पर फूटा स्थानीय कलाकारों का गुस्सा, बोले-बड़ी पहुंच वालों को दी जा रही तर

Edited By Vijay, Updated: 11 Mar, 2021 08:58 PM

local artists angry over ignoring in cultural forums

जिला से लेकर प्रदेश स्तर के सांस्कृतिक मंचों में प्रदेश के छोटे कलाकाराें की अनदेखी पर स्थानीय कलाकारों ने अपना गुबार निकाला है। किसी भी बड़े कार्यक्रम और मेलों आदि में केवल नामी कलाकरों को तरजीह दी जाती आ रही है और लोकल और उभरते हुए कलाकारों को...

गोहर (ख्यालीराम): जिला से लेकर प्रदेश स्तर के सांस्कृतिक मंचों में प्रदेश के छोटे कलाकाराें की अनदेखी पर स्थानीय कलाकारों ने अपना गुबार निकाला है। किसी भी बड़े कार्यक्रम और मेलों आदि में केवल नामी कलाकरों को तरजीह दी जाती आ रही है और लोकल और उभरते हुए कलाकारों को नजरअंदाज किया जा रहा है। यह वाकया मंडी की शिवरात्रि की सांस्कृतिक संध्याओं में कलाकारों की अनदेखी पर सामने आया है, जिस पर सांस्कृतिक प्रकोष्ठ नाचन के कलाकारों ने अपना दुखड़ा वीरवार को नाचन के विधायक के सामने बताया है। कलाकारों ने कहा कि नाचन के कलाकार एवं सांस्कृतिक दल आज मात्र उपहास का पात्र बनकर रह गए हैं। उन्हें बड़े मंचों पर अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त नहीं हो रहा है।

दुर्भाग्य यह है कि नामी कलाकार भी बड़ी और राजनितिक सिफारिश लेकर आते हैं और मुंहमांगा मेहनताना लेकर जाते हैं। कलाकारों ने कहा कि कोराना काल से लेकर अब तक सभी कलाकार कार्यक्रमों के लिए तरस रहे हैं। इस बात पर विधायक विनोद कुमार ने कलाकारों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का हर हाल में निदान किया जाएगा।  कोशिश रहेगी की हर अच्छे कलाकारों को हर मंच पर मौका मिल सके।

इस मौके पर विधायक ने अपनी ओर से सांस्कृतिक प्रकोष्ठ को 2 लाख रुपए देने की घोषणा की। सांस्कृतिक प्रकोष्ठ में सुरेश कुमार म्यूजिकल ग्रुप कनैड, मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप भौर, सांगला म्यूजिकल ग्रुप गुलाड गोहर, अनिल म्यूजिकल ग्रुप महादेव, गोविंद भारद्वाज ग्रुप बग्गी, सिल्वर रूट म्यूजिकल बैंड कनैड, सीआर इवैंट रजवाड़ी, जीवन कला मंच कनैड, सरगम म्यूजिकल ग्रुप बासा व शेरा म्यूजिकल बैंड मौवीसेरी के कलाकर मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!