लिंटन मैमोरियल की नप नहीं ले रही सुध, बाहर से रंग-रोगन, अंदर से हालत खराब

Edited By Simpy Khanna, Updated: 09 Sep, 2019 11:28 AM

linten memorial not taking care

शहर की शान ऐतिहासिक लिंटन मैमोरियल की नगर परिषद कोई सुध नहीं ले रही है। यदि यूं ही अनदेखी जारी रही तो एक दिन यह शान शहर से हमेशा-हमेशा के लिए रुखसत न हो जाए। गौर हो कि पहले भी मीडिया द्वारा उक्त मामले को उठाया गया था, जिसमें  लिंटन मैमोरियल की बाहर...

नाहन (स.ह.): शहर की शान ऐतिहासिक लिंटन मैमोरियल की नगर परिषद कोई सुध नहीं ले रही है। यदि यूं ही अनदेखी जारी रही तो एक दिन यह शान शहर से हमेशा-हमेशा के लिए रुखसत न हो जाए। गौर हो कि पहले भी मीडिया द्वारा उक्त मामले को उठाया गया था, जिसमें  लिंटन मैमोरियल की बाहर व अंदर दोनों तरफ की तस्वीरें लोगों के समक्ष रखी थीं। इसके बाद नगर परिषद ने उक्त इमारत को सुधारने को लेकर एक टीम को जायजा लेने के लिए भी भेजा था। 
PunjabKesari

लेकिन जानकारों का कहना है कि उसके बाद से कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हर साल नगर परिषद में पर्वों के दौरान बाहर से रंग-रोगन तो कर दिया जाता है लेकिन अंदर की हालत को सुधारने की ओर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है जिसके चलते अंदर से यह इमारत दरारों से भरती जा रही है। 
PunjabKesari

मरम्मत कार्यों की ओर नहीं दिया जाता ध्यान

लोगों का कहना है कि ऐसी इमारतों की समय पर मुरम्मत आदि की जानी चाहिए ताकि ये ऐतिहासिक इमारतें शहर की शान में खड़ी रहें लेकिन इस प्रकार से इन इमारतों की ओर ध्यान न देना सही नहीं है। इसके अलावा यहां लकड़ी से बने फट्टे आदि खराब हो चले हैं। इसके अलावा बिजली की तारें उखड़ गई हैं व रोशनी का यहां कोई प्रबंध नहीं है। इतना ही नहीं, छत पर भी दरारें आ चुकी हैं। नगर परिषद को चाहिए कि बाहर के साथ-साथ अंदर से भी इसमें सुधार किया जाए। 
PunjabKesari

पुरानी होने के चलते घड़ी अक्सर रहती है खराब

आसपास के लोगों का कहना है कि लिंटन मैमोरियल पर दशकों से लगी घड़ी लोगों को समय बताती है और समय की कीमत का आभास भी करवाती है। खास बात यह है कि यह घड़ी चारों दिशाओं में समय बताती है लेकिन अब मशीनरी पुरानी होने के चलते यह अक्सर खराब रहती है जिसके चलते कई बार लोग भ्रमित भी होते हैं। उधर जानकारी के अनुसार उक्त घड़ी की मुरम्मत व देखभाल का काम दशकों से शहर का एक ही परिवार पीढ़ी दर पीढ़ी कर रहा है। पहले दादा, पिता और अब बेटा घड़ी की देखभाल करता है। घड़ी पर काम करने वाले राजेंद्र कुमार ने बताया कि उनके दादा के समय से परिवार घड़ी की देखभाल करता है। समय पर घड़ी में चाबी भरने सहित मुरम्मत आदि की जाती है। 
PunjabKesari

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!