हमीरपुर में एलईडी लाइटें लगाना नगर परिषद के लिए बनी गले की फांस, पढ़ें क्यों?

Edited By kirti, Updated: 10 May, 2018 03:35 PM

led lights were made for the city council

हमीरपुर शहर को एलईडी लाइटों से जग मगाने के लिए नगर परिषद की पहल अब उल्टी पड़ रही है। क्योंकि नगर परिषद के साथ हुए करार के बावजूद निजी कंपनी हर माह नगर परिषद से लाखों रूपए मरम्मत के वसूल रही है। जिससे नगर परिषद को घाटा उठाना पड रहा है। नगर परिषद...

हमीरपुर(अरविंद):हमीरपुर शहर को एलईडी लाइटों से जग मगाने के लिए नगर परिषद की पहल अब उल्टी पड़ रही है। क्योंकि नगर परिषद के साथ हुए करार के बावजूद निजी कंपनी हर माह नगर परिषद से लाखों रूपए मरम्मत के वसूल रही है। जिससे नगर परिषद को घाटा उठाना पड रहा है। नगर परिषद उपाध्यक्ष दीप कुमार बजाज के मुताबिक करार के समय निजी कंपनी से ऐसी कोई बात नहीं हुई थी। लेकिन अब हर माह लाखों रूपए का बिल दिए जाने पर नगर परिषद भी चिंतित है तो एलईडी लाइटें नगर परिषद के लिए गले की फांस बनती नजर आ रही है। 


नगर परिषद है अंसमजस में
नगर परिषद उपाध्यक्ष दीप कुमार बजाज ने बताया कि शहर को दुधिया लाइट की रोशन से जगमगाने के लिए 3 हजार लाइटें लगाई गई थी और अब और 3 हजार लाइटें पूरे शहर में लगाई जा रही है। लेकिन इन लाइटों की वजह से हर माह नगर परिषद को लाखों रूपए अदा करने पड़ रहे है। जिससे नगर परिषद पर अतिरिक्त बोझ पड रहा है। गौरतलब है कि नगर परिषद हमीरपुर में केन्द्रीय विभाग अर्बन रूरल के सहयोग से करीब 3 हजार एलईडी लाइटेंपूरे शहर में लगाई गई थी और करार के मुताबिक मरम्मत कार्य से लेकर देख रेख का सारा सात साल के लिए जिम्मा निजी कंपनी के हवाले था। लेकिन बाजवूद इसके हर माह नगर परिषद से अब कंपनी 2 लाख बीस हजार रूपए बिल मागं रही है। जिससे नगर परिषद को हर माह लाखों रूपए का चूना लग रहा है। अब नगर परिषद के लिए गले की फांस बन रही एलईडी लाइटों से निपटने के लिए नगर परिषद अंसमजस में है।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!