सामुदायिक भवन में कट रही आपदा पीड़ितों की जिंदगी, सरकार से उठाई ये मांग

Edited By Vijay, Updated: 29 Aug, 2019 04:09 PM

landslide affected

जिला बिलासपुर के करयालग गांव में इस बरसात ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। आज भी उस रात का मंजर याद करके लोग सहम उठते हैं। करयालग के भू-स्खलन पीड़ित, जिनके मकान, सामान और पशु जमींदोज हो गए और बची तो मात्र जान और जान बचाकर कैसे न कैसे ये लोग वहां से...

बिलासपुर (मुकेश): जिला बिलासपुर के करयालग गांव में इस बरसात ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई है। आज भी उस रात का मंजर याद करके लोग सहम उठते हैं। करयालग के भू-स्खलन पीड़ित, जिनके मकान, सामान और पशु जमींदोज हो गए और बची तो मात्र जान और जान बचाकर कैसे न कैसे ये लोग वहां से निकले।
PunjabKesari, Landslide Affecte Image

आपबीती सुनाते हुए इन लोगों ने बताया कि वह अब अपना सब कुछ गंवा चुके हैं और सातों परिवारों के सदस्य सामुदायिक भवन में रहकर जिंदगी की गुजर-बसर कर रहे हैं।
PunjabKesari, Landslide Affected Image

उन्होंने सरकार से मांग की है कि उनके मकान और कृषि के लिए जमीन उपलब्ध करवाई जाए ताकि वे फिर से खेतीबाड़ी कर अपनी गुजर-बसर कर सकें। उनका कहना है कि पशुपालन और कृषि ही उनका मुख्य व्यवसाय है और उसके लिए जमीन बहुत जरूरी है इसलिए सरकार उन्हें जमीन का बंदोबस्त करके दे।
PunjabKesari, Landslide Spot Image

वहीं इस संबंध में डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल का कहना है कि सरकार द्वारा 22 जनवरी, 2014 के तहत जारी निर्देश के अनुसार लैंडस्लाइड के दौरान पूरी तरह से जमीन खो चुके पीड़ित परिवारों के लिए 3 बिस्वा जमीन देने का प्रावधान किया गया है, जिसके चलते उद्योग विभाग के सैरी कल्चर विंग के तहत उपयोग में नहीं लाई जा रही जमीन को पीड़ित परिवारों के नाम करने के लिए प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है और जल्द ही सैंटर की एक टीम भी बिलासपुर आकर करयालग गांव का निरीक्षण करेगी।
PunjabKesari, DC Bilaspur Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!