बीड़ बिलिंग में लैंडिंग साइट पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया होगी शुरू

Edited By Ekta, Updated: 01 Aug, 2019 11:51 AM

land acquisition process will start on landing site in bir billing

पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। आगामी एक-दो दिनों में स्थानीय प्रशासन लैंडिंग साइट क्योर में भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए...

पपरोला: पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से और अधिक विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग व जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। आगामी एक-दो दिनों में स्थानीय प्रशासन लैंडिंग साइट क्योर में भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए राजस्व विभाग के साथ दौरा करेगा। इसके साथ ही एक रिपोर्ट पर्यटन विभाग व प्रदेश सरकार को प्रेषित किए जाने की बात सामने आई है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में बिलिंग में उपायुक्त कांगड़ा व पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने दौरा कर वहां की स्थितियों का जायजा लिया था व बीड़ में बैठक कर बिलिंग में नई राहें नई मंजिलें के तहत होने वाले विकास कार्यों को लेकर चर्चा की थी। 

इसी कड़ी के तहत जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति के निर्देशों के तहत आगामी एक-दो दिनों में बैजनाथ की एस.डी.एम. छवि नांटा राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बीड़-बिलिंग का रुख करेंगी व लैंडिंग साइट के अधिग्रहण बारे एक रिपोर्ट तैयार करेंगी। इसके साथ बिलिंग के टेक ऑफ प्वाइंट पर भूमि अधिग्रहण को लेकर एक बार पुन: केस फाइल तैयार कर प्रदेश सरकार को भेजी जाएगी। उधर, पर्यटन विभाग के जिला अधिकारी सुनयना शर्मा ने बताया कि बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए बैजनाथ प्रशासन व साडा की बैठक कर एक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है, जिसमें बीड़-बिलिंग में होने वाले विकास कार्यों को लेकर चर्चा होनी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देशों के तहत 'नई राहें नई मंजिलें' के तहत बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। इसके साथ कई अन्य धार्मिक व पर्यटन स्थलों को भी इस योजना के साथ जोड़े जाने की संभावना जताई गई है।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!