कर्फ्यू : ड्यूटी पर तैनात महिला आरक्षी को मिला ऐसा Surprise कि भर आईं आंखें

Edited By Vijay, Updated: 02 May, 2020 11:31 PM

lady constable on duty got such a surprise that her eyes filled

हमारे देश में अधिकतर लोग अपना जन्मदिन परिजनों के साथ मनाते हैं लेकिन कोरोना वायरस ने अब सब कुछ बदलकर रख दिया है। अब शादी समारोह, जन्मदिन व अन्य सभी प्रकार के कार्यक्रमों का स्वरूप ही बदल गया है। जिला चम्बा में पुलिस विभाग में तैनात महिला आरक्षी सीमा...

चम्बा (ब्यूरो): हमारे देश में अधिकतर लोग अपना जन्मदिन परिजनों के साथ मनाते हैं लेकिन कोरोना वायरस ने अब सब कुछ बदलकर रख दिया है। अब शादी समारोह, जन्मदिन व अन्य सभी प्रकार के कार्यक्रमों का स्वरूप ही बदल गया है। जिला चम्बा में पुलिस विभाग में तैनात महिला आरक्षी सीमा ठाकुर का शनिवार को जन्मदिन था। उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि जीवन में इस तरह से जन्मदिन मनाना पड़ेगा। वह रोज की तरह शहर में ड्यूटी पर तैनात थी।
PunjabKesari, Birthday Celebration Image

सहयोगियों ने चौक पर ही कटवाया केट

दोपहर 2 बजे कर्फ्यू में ढील खत्म होने के बाद अचानक उनके सहयोगी पुलिस कर्मी एक केक लेकर उसके पास पहुंच गए और उसे जन्मदिन की बधाई दी। यही नहीं, चौक पर ही उनसे केट कटवाया। यह देख सीमा ठाकुर की आंखें भर आईं। फिजिकल डिस्टैंस का पालन करते हुए पुलिस कर्मियों ने यहां सीमा ठाकुर का जन्मदिन मनाया। इसके बाद सदर थाना व शहरी चौकी में भी केट काटकर आरक्षी सीमा ठाकुर को बधाई दी।

40 दिनों से घर नहीं गई हैं सीमा ठाकुर

सीमा ठाकुर लॉकडाऊन में ड्यूटी पर तैनात है और वह घर नहीं जा सकती थी इसलिए पुलिस कर्मचारियों ने ड्यूटी के दौरान उनका जन्मदिन मनाने का पूरा प्रबंध किया था। इसके लिए पहले से ही सारी योजना बनाई थी लेकिन सीमा को इस बारे में नहीं बताया गया था ताकि उसे सप्राइज किया जा सके। 2 दिन पहले ही शहर की एक बेकरी में केक बनाने का ऑर्डर दिया गया था। महिला आरक्षी सीमा सलूणी उपमंडल के तेलका की निवासी हैं और सदर थाना में तैनात हैं। पिछले करीब 40 दिनों से वह घर नहीं गई हंै। ड्यूटी पर तैनात होकर लगातार अपना फर्ज निभा रही हैं।

ऐसे मौके पर हर कोई अपने परिवार से मिलना चाहता है : सीमा

सीमा ठाकुर ने कहा कि ऐसे मौके पर हर कोई अपने परिवार से मिलना चाहता है। परिजनों के साथ खुशियां बांटना चाहता है लेकिन इस समय उनके लिए ड्यूटी सबसे पहले है। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह जब वह सोकर उठीं तो मन काफी विचलित था। ऐसा पहली बार हुआ कि जन्मदिन के मौके पर वह घर पर नहीं थी। परिवार की याद भी आ रही थी लेकिन वह तैयार हुई और ड्यूटी पर पहुंची गई। यहां जिस तरह से उनका जन्मदिन मनाया गया उससे उनकी खुशियां दोगुनी हो गईं। विभाग के अधिकारियों व उनके सहयोगियों ने इस तरह जन्मदिन जो तोहफा दिया है, उसे कभी नहीं भूल सकती।

कोरोना संकट काल में टाल दी थी शादी

महिला आरक्षी सीमा ठाकुर ने कोरोना के संकट को देखते हुए अपनी शादी भी टाल दी है। उनकी शादी 25 अप्रैल को तय हुई थी, शादी की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं। अपने रिश्तेदारों को भी शादी के बारे में जानकारी दी जा चुकी थी, लेकिन लॉकडाऊन के चलते उन्होंने अपने फर्ज को प्राथमिकता देते हुए शादी को टाल दिया। सीमा का कहना है कि शादी तो बाद में भी हो जाएगी। यह वक्त सिर्फ फर्ज निभाने का है। अब परिस्थितियां ठीक होने के बाद ही शादी की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!