नगर परिषद ऊना में स्टाफ का टोटा, 13 में से 11 पद चल रहे खाली

Edited By Vijay, Updated: 03 Jul, 2019 03:36 PM

lack of staff in city council una

हिमाचल प्रदेश की सबसे पुरानी नगर परिषदों में शुमार ऊना नगर परिषद आजकल स्टाफ की कमी से जूझ रही है। नगर परिषद ऊना के लिए वर्ष 1990 में प्रशासनिक व स्थापना विभाग में कुल 13 पद स्वीकृत किए गए थे जबकि 1990 से लेकर अब तक ऊना नगर परिषद में जनसंख्या अढ़ाई...

ऊना (अमित): हिमाचल प्रदेश की सबसे पुरानी नगर परिषदों में शुमार ऊना नगर परिषद आजकल स्टाफ की कमी से जूझ रही है। नगर परिषद ऊना के लिए वर्ष 1990 में प्रशासनिक व स्थापना विभाग में कुल 13 पद स्वीकृत किए गए थे जबकि 1990 से लेकर अब तक ऊना नगर परिषद में जनसंख्या अढ़ाई गुना बढ़ गई है लेकिन नगर परिषद में कर्मचारियों को बढ़ाने की बजाय जो 13 पद स्वीकृत हैं उनमें से भी 11 पद खाली चल रहे हैं।
PunjabKesari, City Council Image

कार्यकारी अधिकारी का पद लंबे समय से रिक्त

ऊना नगर परिषद में पिछले लंबे समय से कार्यकारी अधिकारी का पद खाली चल रहा है जबकि सहायक अभियंता, वरिष्ठ सहायक व क्लर्कों के पद खाली हैं। इसके अलावा कम्युनिटी ऑर्गेनाइजर, स्टैटिस्किल असिस्टैंट, सफाई निरीक्षक और सफाई पर्यवेक्षक के पद भी नहीं भर पाए हैं, जिस कारण ऊना नगर परिषद क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों का पहिया थम गया है।
PunjabKesari, Empty Chair Image

बार-बार काटने पड़े रहे चक्कर, नहीं हो रहे काम

स्थानीय लोगों को रोजमर्रा के काम जैसे जन्म, मृत्यु, विवाह पंजीकरण, हाऊस टैक्स के अलावा अन्य कार्यों के लिए बार-बार चक्कर काटने पड़े रहे हैं, बावजूद इसके भी काम नहीं हो पा रहे हंै। स्थानीय लोगों ने सरकार से ऊना नगर परिषद में स्टाफ मुहैया करवाने की मांग उठाई है ताकि लोगों को अपने कार्यों के लिए बार-बार नगर परिषद कार्यालय में जाकर धक्के न खाने पड़ें।
PunjabKesari, City Council Image

सरकार को लिखित और मौखिक रूप से अवगत करवाया

वहीं नगर परिषद ऊना के अध्यक्ष बावा अमरजोत सिंह वेदी की मानें तो इस बारे विभाग और सरकार को कई बार लिखित और मौखिक रूप से अवगत करवाया गया है लेकिन समस्या का अभी तक निदान नहीं हो पाया है।
PunjabKesari, City Council Office Image

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!