चरस तस्कर की 57 लाख रुपए की संपत्ति सीज

Edited By Kuldeep, Updated: 05 Apr, 2021 07:59 PM

kullu charas smuggler property seas

पुलिस ने एक चरस तस्कर की फाइनांशियल इन्वैस्टीगेशन की है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी की 57 लाख रुपए की संपत्ति को सीज कर दिया है।

कुल्लू (ब्यूरो): पुलिस ने एक चरस तस्कर की फाइनांशियल इन्वैस्टीगेशन की है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी की 57 लाख रुपए की संपत्ति को सीज कर दिया है। फाइनांशियल इन्वैस्टीगेशन में कई खुलासे हुए हैं। लोगों ने पुलिस की इस कार्रवाई की तारीफ की है। लोगों का कहना है कि इससे नशे के गोरखधंधे पर लगाम लगेगी। पुलिस के अनुसार इसी वर्ष 27 फरवरी को बंजार थाना की टीम ने रात्रि नाकाबंदी के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका तो गाड़ी का ड्राइवर जो गाड़ी का मालिक भी था, तुरंत मौके से फरार हो गया। इस आरोपी की पहचान अजय शर्मा (29) पुत्र मिल्खी राम निवासी सरकाघाट के रूप में हुई।

इसका साथी आरोपी जो इसका सगा भांजा है उसका नाम अनीश शर्मा पुत्र प्रदीप शर्मा निवासी सरकाघाट मंडी पाया गया और नाकाबंदी में पुलिस ने 4.110 किलोग्राम चरस के साथ उसे गिरफ्तार किया। बाद में इस चरस के सप्लायर आरोपी अजय शर्मा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया और आरोपी की फाइनांशियल इन्वैस्टीगेशन की गई, जिसमें पुलिस को पता चला कि आरोपी पहले भी 4 किलोग्राम से ज्यादा चरस के केस में 2019 में बङ्क्षठडा पंजाब में गिरफ्तार हुआ था। आरोपी दूरदराज गांव में अपने माता-पिता, पत्नी और भांजे अनीश के साथ रहता है। आरोपी के परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी या प्राइवेट जॉब या व्यवसाय नहीं करता है।

न नौकरी, न बगीचा न एग्रीकल्चरल इन्कम फिर भी लग्जरी लाइफ
पुलिस ने कहा कि इन्वैस्टीगेशन में पाया गया कि इसके पास कोई बगीचा भी नहीं है और कोई एग्रीकल्चरल इन्कम भी नहीं है। इसकी आय का कोई परमानैंट साधन नहीं है। इसके बावजूद आरोपी ने हाल ही में स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, शेव्रले बीट कार व बजाज 200 मोटरसाइकिल इत्यादि खरीदे हैं। आरोपी ने एक नया दोमंजिला घर भी बनवाया है। आरोपी का लग्जरी लाइफ स्टाइल आय से मेल नहीं खा रहा है।

बैंक ट्रांजैक्शंस भी पाई गई
आरोपी ने अपने यूको बैंक अकाऊंट से करीब 22 लाख रुपए की ट्रांजैक्शंस की है। आरोपी के अन्य खातों में भी करीब 5 लाख कैश राशि जमा है। इतने कम समय में महंगी गाडिय़ां, घर और इतनी संपत्ति अर्जित करना, इतने बड़े ट्रांजैक्शंस करना और लग्जरी लाइफ स्टाइल रखना किसी भी प्रकार से आरोपी की आय के अनुरूप नहीं है। फाइनांशियल इन्वैस्टीगेशन के दौरान इस केस में आरोपी की करीब 57 लाख रुपए की संपत्ति को सीज व फ्रीज किया गया है।

अब तक 4 करोड़ रुपए की संपत्ति की जब्त
एस.पी. कुल्लू गौरव सिंह का कहना है कि नशे के गोरखधंधे से जुड़े लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कुल्लू पुलिस द्वारा अभी तक एन.डी.पी.एस. के 15 केसों में 21 आरोपियों की ड्रग्स के अवैध व्यापार से अर्जित करीब 4 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है।
        

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!