कुल्लू बस हादसा : अस्पताल में घायलों से मिलकर भावुक हुए राठौर, जानिए क्या बोले

Edited By Vijay, Updated: 22 Jun, 2019 09:59 PM

kuldeep singh rathore

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने के लिए सरकार कड़े कदम उठाए। सरकार ओवरलोडिंग वाले रूटों पर बसों की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि जो बस बंजार में दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह बस 2005 में एच.आर.टी.सी. से...

कुल्लू (दिलीप): कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या से निपटने के लिए सरकार कड़े कदम उठाए। सरकार ओवरलोडिंग वाले रूटों पर बसों की व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि जो बस बंजार में दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह बस 2005 में एच.आर.टी.सी. से खरीदी गई थी। इतने वर्षों के बाद भी इस बस का रूट पर चलना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सड़कों की हालत ठीक होनी चाहिए और हैली टैक्सी की व्यवस्था जरूरी है। ऐसी स्थिति में मरीजों को तुरंत एयरलिफ्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद सरकार कुछ दिनों के लिए जागती है और कुछ दिनों तक चुस्ती के साथ कार्य होते है और मैजिस्ट्रेट जांच होती है और जांच के बाद फिर उसी स्थिति में पहुंच जाते हैं। वह शनिवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बोल रहे थे।
PunjabKesari, Kullu Hospital Image

पवन और कोमल के बारे में सुनकर भावुक हो गए राठौर

इससे पूर्व उन्होंने बस हादसे में घायल हुए लोगों का कुशलक्षेम भी पूछा। जब उन्होंने 5 वर्षीय पवन और 11 वर्षीय कोमल के बारे में सुना तो वह भावुक हो गए और पवन व कोमल के सिर पर हाथ रखकर सहानुभूति जताई और सभी घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की और मृतकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई। बता दें कि बंजार सड़क हादसे में घायल 11 वर्षीय कोमल ने अपने पिता मोहन लाल और बहन जह्नवी को खोया है जबकि 5 वर्षीय पवन में अपनी मां को शाढ़ी देवी को खो दिया है जोकि 9 माह की गर्भवती थी।उन्होंने आगे कहा कि शिमला जाकर वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखेंगे और मांग करेंगे कि पुरानी खटारा बसों व बेहद पुराने वाहनों को चलने न दिया जाए, ऐसे वाहनों को सड़कों पर चलने की अनुमति देना लोगों की जान को जोखिम में डालने जैसा है।
PunjabKesari, Kullu Hospital Image

घटना की हर पहलू से होनी चाहिए जांच

उन्होंने कहा कि जहां सड़कें तंग हैं, उनकी चौड़ाई बढऩी चाहिए तथा ब्लैक स्पॉट्स पर समय पर कार्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस घटना की हर पहलू से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि घायलों को सरकार की तरफ से 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी जानी चाहिए। इस उन्होंने घायलों को फल भी बांटे। इस मौके पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बुद्धि सिंह ठाकुर, कांग्रेस के कुल्लू ब्लाक अध्यक्ष उत्तम शर्मा, भुवनेश्वर गौड़ और आदित्य विक्रम सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
PunjabKesari, Kullu Hospital Image

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!