जाने क्यों लोगों ने की मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सरकार की सराहना

Edited By prashant sharma, Updated: 04 May, 2020 05:32 PM

know why people appreciated chief minister jairam thakur and the government

हिमाचल सरकार ने दूसरे चरण में लॉक डाउन के चलते बीते दो माह से बाहरी राज्यों में फंसे लोगों और बच्चों को इनके घरों में पहुंचाया है। इस क्रम में सोमवार को चंडीगढ़ से निगम की बसें छात्र और लोगों को लेकर सुंदरनगर पहुंची

सुंदरनगर (अंसारी) : हिमाचल सरकार ने दूसरे चरण में लॉक डाउन के चलते बीते दो माह से बाहरी राज्यों में फंसे लोगों और बच्चों को इनके घरों में पहुंचाया है। इस क्रम में सोमवार को चंडीगढ़ से निगम की बसें छात्र और लोगों को लेकर सुंदरनगर पहुंची, जहां उन्हें कड़ी सुरक्षा और जांच के बाद घरों के लिए भेजा गया है। एडीएम श्रवण मांटा और एसडीएम राहुल चौहान के नेतृत्व में हराबाग में प्रशासनिक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और डीएसपी गुरबचन सिंह और एसएचओ कमलकांत सहित भारी संख्या में पुलिस के अधिकारी और जवानों की मौजूदगी में स्वास्थ्य जांच की। इसके बाद चंडीगढ़ से लाए गए 250 छात्र बच्चों और लोगों को पंडोह बजौरा,  जंजैहली, संधोल धर्मपुर, करसोग रोहांडा, जोगेंद्र नगर पधर, जोगेंद्र नगर लडभड़ोल, बलद्वाड़ा, सरकाघाट, और मंडी नेर चौक में इनके गंतव्य के लिए अलग अलग बस से रवाना किया है। 

इससे पहले सलापड़ सीमा के बाद जड़ोल, रोपड़ी और हराबाग में पांच जगह नाके लगा कर स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम ने इनकी स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य की जांच की और इनको खाने का पैकेट व एक एक पानी की बोतल दी है। इसके उपरांत हराबाग में बनाए गए जंक्शन में सभी बच्चों और यात्रियों को इनके रूट की बस से घर भेजा गया। लोगों ने इस संकट में उन्हे बिना किसी खर्च के उन्हें घर पहुंचाने के हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और सरकार की इस कदम की खूब सराहना की है। मंडी के एडीएम श्रवण मांटा ने कहा कि हिमाचल सरकार ने हिमाचली लोगों को निगम की बसों से चंडीगढ़ से निशुल्क लाने का निर्णय लिया है। सरकार के निर्देश पर पंजाब में फंसे मंडी जिले के सुंदरनगर, सरकाघाट सहित जोगेंद्र नगर के दायरे के छात्र और यात्रियों को निगम की 23 बसें में निशुल्क चंडीगढ़ से आज लेकर सुंदरनगर में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि यहां से दस बसों से इन्हें अलग अलग क्षेत्र की बसों में इनके घर भेजा गया है। इनकी यहां स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य की जांच कर खाना दिया गया है। गौर हो कि हिमाचल भवन से निगम के सुंदरनगर डिपो और मंडी डिपो से एचआरटीसी निगम की 28 बसें बस चालक और परिचालक को सैनिटाइज, मास्क और आवश्यक दिशा निर्देश के साथ रवाना की गई थी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!