कारगिल विजय दिवस: हिमाचल के नेताओं ने वीर जवानों को अर्पित की श्रद्धांजलि

Edited By Ekta, Updated: 26 Jul, 2019 02:01 PM

kargil vijay diwas

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर हिमाचल भर में शहीद वीर जवानों की शहादत को याद कर नमन किया गया। शिमला उपायुक्त कार्यालय परिसर बचत भवन शिमला में आयोजित समारोह में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।...

शिमला: कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर हिमाचल भर में शहीद वीर जवानों की शहादत को याद कर नमन किया गया। शिमला उपायुक्त कार्यालय परिसर बचत भवन शिमला में आयोजित समारोह में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उपायुक्त शिमला अमित कश्यप, पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, नगर निगम के पार्षद और अन्य गणमान्य लोगों ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिक्षा मंत्री ने उपस्थित लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई। इसके अलावा शहीदों के परिजनों को सम्मनित भी किया गया। 
PunjabKesari

ऊना में शहीदी स्मारक पर कारगिल विजय दिवस मनाया

ऊना के एमसी पार्क में भाजपा और भूतपूर्व सैनिकों द्वारा संयुक्त रूप से कारगिल विजय दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए वहीँ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, डीसी ऊना संदीप कुमार, एएसपी ऊना विनोद धीमान, सैनिक कल्याण बोर्ड के उप निदेशक रघुवीर सिंह, नगर परिषद अध्यक्ष अमरजोत सिंह बेदी सहित प्रशासनिक अधिकारी, भूतपूर्व सैनिक और भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे। पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित करके शहीदों को नमन किया। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कारगिल में युद्ध के दौरान शहीद हुए जवानों को नमन किया। कंवर ने कहा कि कारगिल का युद्ध एक बहुत ही मुश्किल युद्ध था लेकिन भारतीय सेना ने अपने जज्बे से इस युद्ध को जीतकर आतंकियों को अपनी सीमाओं से खदेड़ा। 
PunjabKesari

नाहन में विधानसभा अध्यक्ष ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

नाहन में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित हुआ जिसमें हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल, फर्स्ट पैरा के जवानों व प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कहा कि आज के दिन कारगिल युद्ध के शहीदों ने अपनी जान देकर  कारगिल की चोटियों पर विजय हासिल की थी। उन्होंने कहा कि यह पहला ऐसा युद्ध था जहां खुद सीमाओं पर देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई डटे हुए थे। राजीव बिंदल ने कहा कि कारगिल युद्ध के शहीदों के योगदान को हमेशा याद रखाा जाएगा।
PunjabKesari

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

बिलासपुर के शहीद स्मारक पर परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पूर्व सैनिक कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष सूबेदार प्रकाश चंद व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भी वीरों की शहादत को याद किया। भाषा विभाग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वीर शहीदों की कुर्बानियों को याद किया। इस मौके पर वीर नारियों को सम्मानित किया गया। 
PunjabKesari

मंडी की करगिल शहीद पार्क में शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि 

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर मंडी के सेरी मंच पर जिला स्तरीय कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त मंडी आशुतोष गर्ग ने की। उन्होंने सेरी मंच के पास स्थित कारगिल शहीद पार्क में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरांत कर्नल कर्ण प्रताप सिंह पुलिस अधिक्षक गुरदेव शर्मा, पुलिस व एनसीसी की टुकड़ी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वहीं वीर नारियों, पूर्व सैनिकों व प्रशासनिक अधिकारियों ने शहीदों की याद में उनके स्मारक पर फूल अर्पित किए। इसके बाद सेरी मंच पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आगाज हुआ। सेरी मंच पर हिमाचल प्रदेश डिफेंस वूमेन एसोसिशन की सदस्यों ने देशभक्ति गीत गाकर वीर शहीदों को याद किया। 
PunjabKesari

कुल्लू में भी शहीद जवानों को किया गया याद 

आज देश कारगिल विजय दिवस की 20वीं सालगिरह मना रहा है। 20 साल पहले कारगिल की चोटी पर पाकिस्तान को परास्त कर हमारे वीर जवानों ने करगिल की पहाड़ियों पर तिरंगा लहराया था। 1999 में दुश्मन देश को धूल चटाकर अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों की याद में देश विजय दिवस माना रहा है। कुल्लू में भी कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को याद किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्र्म में उपायुक्त कुल्लू ऋचा वर्मा और भूतपूर्वक सैनिकों द्वारा जिला कुल्लू के शहीदों की शौर्य गाथा पर प्रकाश डाला गया और साथ ही शहीदो को पुष्पांजलि दी गई। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!