जनमंच का ऑडिट करवाए सरकार : बाली

Edited By Kuldeep, Updated: 11 Feb, 2019 07:41 PM

kangra janamanch audit government bali

जयराम सरकार के बजट के बाद भाजपा के लोग अपनी पीठ थपथपाने में लगे हैं जबकि अच्छी तरह से देखा जाए तो इस बजट में ग्रामीण, कृषि, कृषकों व बेरोजगारों के लिए कोई बड़ी योजना नहीं है।

कांगड़ा (कालड़ा): जयराम सरकार के बजट के बाद भाजपा के लोग अपनी पीठ थपथपाने में लगे हैं जबकि अच्छी तरह से देखा जाए तो इस बजट में ग्रामीण, कृषि, कृषकों व बेरोजगारों के लिए कोई बड़ी योजना नहीं है। यह केवल भ्रमित करने वाला बजट है। यह बात पूर्व परिवहन, खाद्य एवं आपूर्ति व तकनीकी मंत्री जी.एस. बाली ने कही। पूर्व मंत्री जी.एस. बाली ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम के तहत सरकार इसका ऑडिट करवाए और बताए कि इस कार्यक्रम का पैसा कहां से आ रहा है। साथ ही यह बताए कि कितना पैसा अब तक खर्च हुुआ है। बाली ने कहा कि 300 के लगभग एच.आर.टी.सी. की बसें सरकार ने यार्ड में खड़ी कर रखी हैं जोकि धीरे-धीरे स्क्रैप हो रही हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन्हें नहीं चला सकती तो इनको सरकार एक नीति बनाकर बेरोजगारों व विधवा महिलाओं को दे, जिससे रोजगार के साधन बनेंगे।

सड़कों के रखरखाव के लिए सरकार के पास पैसा नहीं : बाली

उन्होंने कहा कि इस समय 10 लाख से ऊपर बेरोजगारों की संख्या है और उनके लिए जो कांग्रेस सरकार के समय में 100 करोड़ रुपए बजट में कौशल भत्ता रखा गया था, इस बार भी वही आंकड़ा दर्शाया गया है। हमारे समय में बेरोजगारों के लिए 1000 व 1500 रुपए देने की योजना थी। सरकार उनको पैसे देने के लिए कोई सरल फार्म व योजना बनाए ताकि बेरोजगारों को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने आय के साधन बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का कोई कदम नहीं उठाया है। इसके अलावा सड़कों के रखरखाव के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है।

वोट डलवाने के लिए बनाए गए पन्ना प्रमुख

पूर्व मंत्री जी.एस. बाली ने कहा कि पन्ना प्रमुख जो भाजपा सरकार के हैं बताएं कि उन्होंने आज तक किस-किस को किस प्रकार का लाभ पहुंचाया या नौकरियां आदि दी हैं। उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुख के द्वारा किसानों की उन्नति के साधन होते हैं परंतु जनता की ओर ध्यान देने की जगह उन्हें वोट डलवाने के लिए पन्ना प्रमुख बनाया गया है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष सुमन वर्मा व अजय वर्मा भी मौजूद रहे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!