कांगड़ के हार्ट मरीज की पीजीआई में मौत, कोरोना टेस्ट निकला पॉजिटिव

Edited By prashant sharma, Updated: 31 Jul, 2020 11:56 AM

kangar heart patient dies in pgi corona test turns positive

विधानसभा हरोली में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि उसकी मौत कोरोना से हुई है या फिर उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है।

हरोली (दत्ता) : विधानसभा हरोली में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि उसकी मौत कोरोना से हुई है या फिर उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है। इसकी अभी जांच की जा रही है। क्योंकि उस व्यक्ति को दिल से संबंधित बीमारी के चलते आ रही स्वास्थ्य परेशानी के कारण ऊना अस्पताल ले जाया गया था। डॉक्टर ने उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे पीजीआई के लिए रैफर कर दिया गया था। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने जब उसका कोरोना टेस्ट किया तब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 

गौरतलब है कि गांव कांगड़ से संबंधित 53 वर्षीय व्यक्ति जोकि पिछले कुछ वर्ष पहले पंजाब में कही कार्य करता था और किसी दुर्घटना का शिकार होने के कारण अपने भाई के साथ गांव कांगड़ में ही अपनी पत्नी व बेटी के साथ रह रहा था। मृतक व्यक्ति कुछ समय से हार्ट का मरीज था। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी तो बुधवार तड़के ही उसके परिजन उसे इलाज के लिए ऊना अस्पताल ले गए। जहां पर प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टर ने उसकी हालत को देखते हए उसे पीजीआई के लिए रैफर कर दिया। पीजीआई में बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके दौरान डॉक्टरों ने उसका कोरोना टेस्ट भी किया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उस व्यक्ति की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही कर दिया गया। 

पीजीआई से इस बारे में ऊना अस्पताल एवं प्रशासन को मृतक व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट बारे सूचित किया गया। गौरतलब है कि मृतक मूलतः गांव कांगड़ का निवासी था और पिछले कुछ वर्षों पहले गांव लोअर बढ़ेडा में परिवार सहित बस गया था। लेकिन दुर्घटना के बाद से वह वापिस अपने मूलतः गांव कांगड़ में अपने भाई के साथ ही रह रहा था। मृतक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने बारे सभी चकित है। उसकी संपर्क हिस्ट्री के बारे में अभी कुछ पता नही चल पाया है। क्योंकि वह अक्सर घर पर ही रहता था और उसे कोरोना वाइरल सम्बन्धी कोई लक्षण भी नहीं थे। ऐसे में मृतक के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन इस मामले की तह तक जाने में जुट गया है कि आखिर यह इस चपेट में कैसे आया। वही मृतक के परिजन चंडीगढ़ में उसका अंतिम संस्कार करके उसकी अस्थि विसर्जन करने के बाद शुक्रवार को अपने घर की ओर रवाना हुए है। 

इस बारे में सीएमओ ऊना डा. रमन शर्मा ने बताया कि गांव कांगड़ से हार्ट मरीज को इलाज के लिए ऊना अस्पताल में लाया गया था। जहां से उसे आगामी इलाज के लिए पीजीआई के लिए रैफर कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि उन्हें जैसे ही पीजीआई से उस व्यक्ति की मौत से संबंधित कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट बारे जानकारी मिली तभी से एमरजेंसी वार्ड सहित अस्पताल परिसर को सेनेटाइज करवाया गया है। इसी तरह उस समय डयूटी देने वाले स्टाफ को भी होम क्वारनटाइन होने बारे एडवाइज़री दे दी गई है। वही मृतक के परिजन जोकि अभी उसके अंतिम संस्कार के बाद अस्थि विसर्जन आदि कार्यो को करके जब घर आएंगे तब वह सभी होम क्वारंटाइन होंगे। इसके लिए उन्हें फोन पर ही सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग सहित मृतक के परिजनों के निर्धारित समय पर कोरोना टेस्ट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मृतक के कोरोना पॉजिटिव आने सम्बन्धी उसके परिजनों से बातचीत करने के बाद जांच में ही पता चल पाएगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!