यहां उद्योग मंत्री की अध्यक्षता में सजा जनमंच, 50 समस्याओं का मौके पर हुआ निपटारा

Edited By Vijay, Updated: 11 Aug, 2019 10:18 PM

janmanch program in kangra

फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत राजा का तालाब में रविवार को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने की। जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाली 15 पंचायतों के लोगों से रविवार को 55 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें...

नूरपुर: फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत राजा का तालाब में रविवार को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसकी अध्यक्षता उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने की। जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाली 15 पंचायतों के लोगों से रविवार को 55 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 50 समस्याओं का निपटारा संबंधित विभागों द्वारा किया गया जबकि शेष मामलों पर संबंधित विभागों द्वारा आगामी 10 दिनों के भीतर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेकर शीघ्र निपटारा करें विभाग

उद्योग मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जनमंच में शामिल ग्राम पंचायतों में आयोजित की जाने वाली प्री-जनमंच गतिविधियां महत्वपूर्ण होती हैं और इस दौरान अधिक से अधिक शिकायतों और समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने पिछले जनमंचों की लंबित शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए संबंधित विभागों को निपटारे की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगों की शिकायतों के प्रति संवेदनशीलता दर्शाएं और सकारात्मक तरीके से इनका समयबद्ध समाधान सुनिश्चित करें।

इन्वैस्टर मीट से मिलेगा हजारों लोगों को रोजगार

उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने बताया कि धर्मशाला में नवम्बर माह में प्रस्तावित इन्वैस्टर मीट के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अब तक लगभग 29500 करोड़ रुपए के एम.ओ.यू. विभिन्न उद्योगपतियों व निवेशकों के साथ किए हैं, जिससे प्रदेश के हजारों  बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने युवाओं तथा लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही फतेहपुर में रोजगार मेला लगाने, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के साथ-साथ मनरेगा के तहत पात्र लोगों को कामगार बोर्ड के अंतर्गत मिलने वाले लाभ के लिए भी वर्कशॉप लगाने के लिए आवश्यक पग उठाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

मैडीकल कैंप में जांचा लोगों का स्वास्थ्य, नि:शुल्क बांटीं दवाइयां

इस मौके पर स्वास्थ्य तथा आयुर्वैदिक विभाग द्वारा मैडीकल कैंप लगाए गए जिनमें लोगों के स्वास्थ्य संबंधी जांच कर उन्हें नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं। इस अवसर पर कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष डा. राजीव भारद्वाज, राज्यसभा के पूर्व सांसद कृपाल परमार, डी.सी. राकेश प्रजापति, डीआरडीए परियोजना अधिकारी मनीष शर्मा सहित अन्य अधिकारी व लोग उपस्थित रहे।

पात्र लोगों को बांटे गैस कनैक्शन

उद्योग मंत्री ने प्रदेश सरकार की अनूठी पहल एक बूटा बेटी के नाम मुहिम के तहत स्कूल में पौधारोपण किया।  उन्होंने लोगों से कहा कि वे अपने घर आंगन में बेटी के जन्मदिन पर एक पौधा जरूर लगाएं तथा उसकी परवरिश भी अपनी बच्ची की देखभाल की तरह करें। इस मौके पर उद्योग मंत्री ने बेटी है अनमोल योजना के तहत 10 लाभार्थियों को एफडीआर भी वितरित की। हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत पात्र लोगों को गैस कनैक्शन भी वितरित किए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!