रेणुका जी मेले में जल शक्ति अभियान प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र(Video)

Edited By Simpy Khanna, Updated: 09 Nov, 2019 02:19 PM

देश में चल रहे महत्वपूर्ण जल शक्ति अभियान के बारे में लोगों को जानकारी देने के मकसद से आईपीएच विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में प्रदर्शनी लगाई गई है। यहां मॉडल के जरिए लोगोंं को बताया जा रहा है कि कैसे पानी का संरक्षण किया जा सकता...

नाहन (सतीश): देश में चल रहे महत्वपूर्ण जल शक्ति अभियान के बारे में लोगों को जानकारी देने के मकसद से आईपीएच विभाग द्वारा अंतर्राष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले में प्रदर्शनी लगाई गई है। यहां मॉडल के जरिए लोगोंं को बताया जा रहा है कि कैसे पानी का संरक्षण किया जा सकता है और ऐसे कौन-कौन से तरीके हैं जिसके जरिए हम अपने जल स्त्रोतों को साफ सुथरा रख सकते है।
PunjabKesari

यहां खासकर पुरानी बावड़ी के जीर्णोद्धाधार पर बनाया गया मॉडल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसमें दिखाया गया है यह कैसे पुरानी बावड़ी से नई तकनीक का इस्तेमाल कर पानी निकाला जा सकता है और बावड़ी को कैसे साफ सुथरा रखा जा सकता है।
PunjabKesari

प्रदर्शनी के प्रभारी बाबूराम ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय मेले में प्रदर्शन के दौरान जल शक्ति अभियान के तहत तरह-तरह की जानकारी लोगों को दी जा रही है और लोग भी बड़ी संख्या में जानकारी लेने पहुंच रहे है। वहीं अंतरराष्ट्रीय मेले में इस तरह की प्रदर्शनी लगाने के लिए यहां पहुंचने वाले लोग स्थानीय प्रशासन का आभार जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि निश्चित तौर पर उनको यहां से जल शक्ति अभियान के बारे में जानकारी मिली है जिससे वह आगे जाकर इन तौर-तरीकों को अपने गांव और पंचायत में अपना सकेंगे।
PunjabKesari

लोगों ने माना कि मौजूदा समय में प्राकृतिक जल स्रोतों का संरक्षण बेहद जरूरी है। कुल मिलाकर रेणुका जी मेले में लगाई गई इस प्रदर्शनी का मकसद सफल साबित होता दिख रहा है और आम जनमानस तक जल शक्ति अभियान को लेकर जागरूकता पहुंच रही है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!