इस दिन जयराम ठाकुर पेश करेंगे हिमाचल का बजट सत्र, अधिसूचना जारी

Edited By Ekta, Updated: 15 Jan, 2019 12:06 PM

jairam thakur will present the himachal budget session on this day

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 4 से 18 फरवरी तक चलेगा। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने कार्यकाल का दूसरा बजट 9 फरवरी को सदन में पेश करेंगे। 8 जनवरी को हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र 4 से 27 फरवरी तक आयोजित करने का निर्णय...

शिमला (राक्टा): हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 4 से 18 फरवरी तक चलेगा। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने कार्यकाल का दूसरा बजट 9 फरवरी को सदन में पेश करेंगे। 8 जनवरी को हुई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र 4 से 27 फरवरी तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया था लेकिन अब यह 18 फरवरी तक चलेगा। ऐसे में बजट सत्र के दौरान कुल 13 बैठकें होंगी। सचिव हिमाचल प्रदेश विधानसभा द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बजट सत्र 4 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 9 फरवरी को बजट पेश करेंगे तथा इसे चर्चा के बाद पारित किया जाएगा। 8 फरवरी तथा 14 फरवरी को गैर-सरकारी कार्यदिवस होंगे। प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने उम्मीद जताई कि सदस्य सत्र के दौरान सार्वजनिक महत्व के विभिन्न मामलों पर उपयोगी चर्चा करेंगे। 
PunjabKesari

शनिवार को भी होंगी बजट सत्र की बैठकें

इस बार विधानसभा के बजट सत्र की बैठकें शनिवार को भी होंगी। साधारणतया शनिवार व रविवार को सत्र के दौरान अवकाश होता है लेकिन लोकसभा चुनावों को देखते हुए इस बार शनिवार को भी सत्र की बैठकें होंगी।

बजट सत्र हंगामेदार रहने के आसार

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के हंगामेदार रहने की संभावना है। विपक्षी दल कांग्रेस सत्ताधारी भाजपा को घेरने का पूरा प्रयास करेगी। विपक्ष भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था व सड़कों की खस्ताहाल स्थिति आदि विभिन्न मुद्दों पर घेरने का प्रयास करेगा। सत्ताधारी भाजपा विपक्ष को पूर्व सरकार के समय में हुए कार्यों आदि को लेकर जवाब देगी। लोस चुनाव को देखते हुए दोनों ही दलों ने एक-दूसरे को घेरने की तैयारियां पहले से ही कर रखी हैं। कांग्रेस व भाजपा विधायक दल सत्र से एक दिन पहले 3 फरवरी को अपनी अंतिम रणनीति तैयार करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!