मेरे शांत स्वभाव का इम्तिहान न लें जयराम सरकार: शांडिल

Edited By kirti, Updated: 09 Mar, 2020 02:45 PM

jairam sarkar should not test my calm nature

शांत व सौम्य स्वभाव के लिए जानने वाले पूर्व मंत्री व विधायक धनीराम शांडिल अब जयराम सराकार पर अशांत हो गए है। उन्होंने जयराम सरकार को चनौती देते हुए कहा कि उनके शांत स्वभाव का इम्तिहान न लिया जाए।

 

सोलन (पाल): शांत व सौम्य स्वभाव के लिए जानने वाले पूर्व मंत्री व विधायक धनीराम शांडिल अब जयराम सराकार पर अशांत हो गए है। उन्होंने जयराम सरकार को चनौती देते हुए कहा कि उनके शांत स्वभाव का इम्तिहान न लिया जाए। उन्होंने पंजाब केसरी के साथ विशेष बातचीत में प्रदेश में सीमैंट के बढ़े दामों पर चिंता व्यक्त करते कहा कि प्रदेश सरकार का सीमैंट कंपनियों पर कोई नियंत्रण नहीं है। यही कारण है कि सीमैंट कंपनियां मनमाने ढंग से सीमैंट के दामों को बढ़ा रही है। इसके कारण आम जनता को अपने मकान का निर्माण करना ही मुश्किल हो गया है। हैरानी की बात यह है कि पड़ोसी राज्यों में सीमैंट हिमाचल की तुलना में सस्ता है। सरकार बताए है कि प्रदेश में सीमैंट महंगा होने का कारण क्या है जबकि सीमैंट का उत्पादन हिमाचल में ही हो रहा है। सीमैंट कंपनियों ने पहले सीमैंट के दामों में 20 रुपए की बढ़ोतरी की और अब दो रुपए कम कर दिए। 2 रुपए की इस राहत का आम - आदमी को कोई लाभ नहीं मिला है। स्थिति यह हो गई है कि प्रदेश में जयराम सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में रहना व खाना महंगा हो गया है।

महंगाई से पहले ही आम - आदमी परेशान है। अब सावर्जनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन डिपों में मिलने वाली दालों के दामों में 5-5 रुपए प्रति किलो की वृद्धि कर आम आदमी की कमर को तोड़कर कर रख दिया है। उन्होंने जयराम सरकार पर सोलन विधानसभा क्षेत्र के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है। प्रदेश में जबसे भाजपा की सरकार बनी तब से सोलन के साथ अनदेखी हो रही है। स्थिति यह हो गई है जिन तीन योजनाओं को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने करीब 2 वर्ष पूर्व शिलान्यास किया था। उनका अभी तक काम भी शुरू नहीं हुआ है। इससे स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश सरकार सोलन विधानसभा के विकास कार्यों को गंभीरता से नहीं ले रही है। शांडिल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार ने सोलन में विकास करवाने तो दूर पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में शुरू हुए विकास कार्यों का भी अधर में लटका दिया है। कंडाघाट में निर्माणाधीन अस्पताल का भवन इसका सबसे बड़ा उदहारण है। सरकार दो वर्षों में इस भवन को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं ले पाई है। सोलन विधानसभा क्षेत्र में विधायक अपनी निधि से कोई विकास कार्य करवा रहे है तो शिलान्यास पट्टिकाओं को तोड़कर उसमें बाधा उत्पन्न करने के प्रयास किए जा रहे है। पिछले कुछ समय में सोलन विधानसभा क्षेत्र में करीब एक दर्जन से अधिक शिलान्यास व उद्घाटन पट्टिकाओं को तोड़ा जा चुका है।

उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सोलन के साथ सरकार का इसी तरह सौतेला व्यवहार जारी रहा तो अब आंदोलन किया जाएगा। धनीराम शांडिल अपने आपको को अभी मंत्री न समझे - पवन गुप्ता बघाट बैंक सोलन के अध्यक्ष व भाजपा नेता पवन गुप्ता ने विधायक धनीराम शांडिल पर पलटवार करते हुए कहा कि वे आज भी अपने को मंत्री ही समझ रहे है। उन्हें पता होना चाहिए प्रदेश में भाजपा सरकार बने हुए दो वर्ष हो चुके है। जयराम सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए जन हितैषी बजट के बाद बौखला गए है। उन्हें सोलन के विकास के विकास की कोई चिंता नहीं है। वह जिन तीन योजनाओं के शिलान्यास के बाद काम न शुरू होने की बात कर रहे है उन्हें पता होना चाहिए कि इनका काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में धनीराम शांडिल जब मंत्री भी थे तब भी उन्होंने सोलन के विकास को लेकर कभी चिंता नहीं की। उन्होंने विधायक को विकास के मुद्दे पर सार्वजनिक मंच पर बहस करने की चेतावनी दी है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!