अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव : पार्श्व गायक फरहान साबरी व मधुश्री भट्टाचार्य के गीतों पर थिरके दर्शक

Edited By Vijay, Updated: 06 Jun, 2019 10:53 PM

international summer festival

अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव की आखिर सांस्कृतिक संध्या पार्श्व गायक फरहान साबरी और मधुश्री भट्टाचार्य के नाम रही। इससे पहले आखिरी संध्या की शुरूआत मशहूर हिमाचली लोक गायक हेमंत शर्मा व गीता भारद्वाज की आवाज से हुई। इस दौरान लोक गायक हेमंत शर्मा...

शिमला (योगराज): अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव की आखिर सांस्कृतिक संध्या पार्श्व गायक फरहान साबरी और मधुश्री भट्टाचार्य के नाम रही। इससे पहले आखिरी संध्या की शुरूआत मशहूर हिमाचली लोक गायक हेमंत शर्मा व गीता भारद्वाज की आवाज से हुई। इस दौरान लोक गायक हेमंत शर्मा ने एक से बढ़कर एक नाटियां गाकर खूब धमाल मचाया।
PunjabKesari, Summer Festival Image

इसके बाद पार्श्व गायक फरहान साबरी और मधुश्री भट्टाचार्य ने बतौर स्टार गायक के रूप में एक से बढ़कर एक गाने गाकर समां बांधा और लोगों को थिरकने के लिए मजबूर कर दिया। पर्यटक व स्थानीय लोगों ने आखिरी सांस्कृतिक संध्या का जमकर लुत्फ उठाया। ग्रीष्मोत्सव के समापन समारोह की अंतिम संध्या में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
PunjabKesari, Summer Festival Image

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार के समर फैस्टीवल में काफी कुछ नया किया गया है, जिसको लोगों ने भी बहुत पसंद किया है। इस तरह के कार्यक्रम हिमाचल प्रदेश की संस्कृति को संजोने और जिंदा रखने में अहम भूमिका निभाते हैं। भविष्य में शिमला समर फैस्टीवल को और भी बेहतर करने के लिए सरकार काम करेगी। आचार संहिता के कारण इस बार कुछ चीजें छूट गईं जिन्हें भविष्य में किया जाएगा लेकिन फिर भी इस बार के समर फैस्टीवल को स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों ने खूब पसंद किया है। उन्होंने कहा किआने वाले समय में देश के साथ-साथ विदेशों के सांस्कृतिक दलों को भी कार्यक्रम में शामिल करने की सरकार कोशिश करेगी।
PunjabKesari, Chief Guest Image

ग्रीष्मोत्सव की अंतिम संध्या के शुरूआत में शिमला के विभिन्न विद्यालयों ने अपनी प्रस्तुति दी। इनमें चैप्सली स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला, डी.ए.वी. स्कूल लक्कड़ बाजार, ऑकलैंड हाऊस तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढली शिमला द्वारा प्रस्तुतियां दी गईं। उसके बाद भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा राज्य स्तरीय लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें मंडी, किन्नौर तथा कांगड़ा जिला के कलाकरों द्वारा प्रस्तुति दी गई। कार्यकम में लोक कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी, जिसमें पंचम कुमार, कुलदीप नाहर, मुकेश कुमार, मनीषा देवलस्या, डॉ. लहरू राम सांख्यान, राजेन्द्र कुमार, शिवदत्त ठाकुर, शमशेर शेरा कॉन्सेटा, संतोष कुमार, पूजा, हेमराज, गोपाल शर्मा, आशा, पुष्कर तेजी और तनिष्क शर्मा मुख्य कलाकार रहे।
PunjabKesari, Summer Festival Image

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!