कुल्लू में दिखेगी केरल की संस्कृति की झलक, इंटर स्टेट यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम शुरू

Edited By Vijay, Updated: 14 Nov, 2018 07:08 PM

inter state youth program start in kullu

बुधवार को कुल्लू में नेहरू युवा केन्द्र की अगुवाई में देवसदन कुल्लू में इंटर स्टेट यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरूआत की गई। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में केरल के युवाओं ने भाग लिया।

कुल्लू (मनमिंदर): बुधवार को कुल्लू में नेहरू युवा केन्द्र की अगुवाई में देवसदन कुल्लू में इंटर स्टेट यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरूआत की गई। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में केरल के युवाओं ने भाग लिया। 15 दिनों तक केरल के कुछ युवा कुल्लू में कैम्प में रहेंगे और दोनों राज्यों के युवाओं को आपस में एक-दूसरे की संस्कृति को समझने और दूसरे राज्य से कुछ नया समझने में मदद मिलेगी। इस मौके पर कुल्लू के युवाओं द्वारा हिमाचल का लोकनृत्य नाटी पेश किया गया। वहीं दूसरी तरफ केरल के युवाओं ने भी वाहा के नृत्य को पेश कर वाहवाही लूटी।
PunjabKesari
27 नवम्बर तक चलेगा कार्यक्रम
इस मौके पर मौजूद मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र और भारत सरकार के खेल मंत्रालय के सौजन्य से यूथ एक्सचेंज इंटर स्टेट प्रोग्राम की शुरूआत की गई है। कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों के युवा क्लबों के साथ ही केरल राज्य से भी प्रतिभागी भाग लेने आए हुए हैं। ये कार्यक्रम 27 नवम्बर तक चलेगा और इस तरह का कार्यक्रम देश की एकता और अखंडता के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण है। ऐसे कार्यक्रम के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों के युवाओं को एक-दूसरे से सीखने का मौका मिलेगा।

खेल नीति में जल्द होगा बदलाव
उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश की खेल नीति में बदलाव किए जाएंगे। इसके लिए एक रफ ढांचा बना लिया गया है लेकिन पब्लिक के सुझावों के बाद से इसे पूरा कर लिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!