इंटर कॉलेज रैसलिंग प्रतियोगिता में मंड मियाणी बना ओवरआल विजेता

Edited By Vijay, Updated: 11 Sep, 2019 10:32 PM

inter college wrestling competition

राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में हि.प्र. विश्वविद्यालय के तत्वावधान में प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों की 2 दिवसीय पुरुष वर्ग की कुती प्रतियोगिता का समापन हो गया। कार्यक्रम में क्षेत्र की विधायक रीता धीमान बतौर मुख्यातिथि सम्मिलित हुईं।

इंदौरा (अजीज): राजकीय महाविद्यालय इंदौरा में हि.प्र. विश्वविद्यालय के तत्वावधान में प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों की 2 दिवसीय पुरुष वर्ग की कुती प्रतियोगिता का समापन हो गया। कार्यक्रम में क्षेत्र की विधायक रीता धीमान बतौर मुख्यातिथि सम्मिलित हुईं। उनके साथ बी.डी.सी. चेयरमैन रजिंद्र पठानिया, भाजपा मंडलाध्यक्ष घनश्याम सम्बयाल, महामंत्री अश्विनी शर्मा, कोषाध्यक्ष शामलाल धीमान सहित अन्य गणमान्यों का पी.टी.ए. अध्यक्ष रजिंद्र विजय व प्रतियोगिता आयोजन सचिव राजकुमार जमवाल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

33 कॉलेजों के 230 पहलवान प्रतिभागियों ने लिया भाग

2 दिन चली इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 33 कॉलेजों के 230 पहलवान प्रतिभागियों ने कुश्तियों में अपने-अपने पैंतरे दिखाए। वहीं 57 कि.ग्रा. भार वर्ग में सिरमौर के निखिल शर्मा ने गोल्ड, नयनादेवी के अमन शर्मा ने सिल्वर व अम्ब एवं बिलासपुर के अनिमेश चौधरी व यशवंत ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए ब्रॉन्ज मैडल जीतने में सफलता प्राप्त की जबकि सुंदरनगर के अक्षय कुमार ने स्वर्ण, नालागढ़ के गोविंद सिंह ने रजत तथा चम्बा स्थित तीसा कॉलेज के मोहम्मद शरीफ व बिलासपुर के सूरज ठाकुर ने तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

65 कि.ग्रा. भार वर्ग में सरकाघाट के अमन ने जीता गोल्ड

65 कि.ग्रा. भार वर्ग में सरकाघाट के अमन ने स्वर्ण व धर्मशाला के सचिन कुमार ने रजत पदक जीता तथा मंड मियाणी के सुभाष व देहरी कॉलेज के गौरव को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। वहीं इंदौरा कॉलेज के सलीम ने 70 कि.ग्रा. भार वर्ग में कॉलेज को एकमात्र स्वर्ण पदक दिलाया तो वहीं ऊना के आकाश जरियाल ने रजत व ज्वाली के अर्पण सिंह और स्नातकोत्तर केंद्र शिमला के राजन ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

74 कि.ग्रा. भार वर्ग में अम्ब के विश्वजीत सिंह ने जीता गोल्ड

74 कि.ग्रा. भार वर्ग में अम्ब के विश्वजीत सिंह ने स्वर्ण, अर्की कॉलेज के चंद्र मोहन ने रजत तथा ऊना के विशाल व हमीरपुर के रोहित शर्मा ने कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की। तो वहीं 79 कि.ग्रा. भार वर्ग मंड मियाणी अभिषेक सलारिया, बिलासपुर के महेश सलारिया, सोलन के चेतन एवं चकमोह कॉलेज के अमन ने क्रमश: गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉंज मैडल जीतने में सफलता प्राप्त की।

86 कि.ग्रा. भार वर्ग में मंड मियाणी के फारूख ने जीता गोल्ड

86 कि.ग्रा. भार वर्ग में मंड मियाणी के फारूख ने धर्मशाला के कार्तिक को फाइनल में हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया तो वहीं दड़ाहू कॉलेज के लवदीप व बरोटीवाला कॉलेज के अख्तर खान ने ब्रॉंज मैडल पर कब्जा जमाया। इसके अतिरिक्त 92 कि.ग्रा. भार वर्ग में चकमोह के अनुराग ने स्वर्ण पदक, इंदौरा के गौतम ने रजत तथा मंडमियाणी के गुरचरणजीत सिंह व अम्ब कॉलेज के गुरविंद्र सिंह ने कांस्य पदक जीतने में सफलता प्राप्त की।

97 कि.ग्रा. भार वर्ग में चकमोह के हरीश कुमार ने गोल्ड जीता

97 कि.ग्रा. भार वर्ग में चकमोह के हरीश कुमार ने गोल्ड, इंदौरा के आदित्य ठाकुर ने सिल्वर व ऊना और मंड मियाणी के राजीव मोहम्मद व विशाल सिंह ने तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीते जबकि 125 कि.ग्रा. भार वर्ग में सुंदरनगर के प्रांजल कुमार ने गोल्ड, इंदौरा के हरजोत ने सिल्वर तथा मंड मियाणी व हमीरपुर के अविनाश एवं कृष्ण ने ब्रॉंज मैडल जीतकर अपने कॉलेज व जिला का सम्मान बढ़ाया।

एक गोल्ड मैडल अधिक होने से जीता मंड मियाणी कॉलेज

इंदौरा व मंड मियाणी कॉलेज दोनों के 14-14 अंक होने के बावजूद मंड मियाणी का एक गोल्ड मैडल अधिक होने के कारण उसे ओवरआल विजेता व राजकीय महाविद्यालय इंदौरा को रनर अप घोषित किया गया। विधायक रीता धीमान व अन्य गणमान्यों ने सभी पदक धारकों को मैडल व ओवरआल विजेता व उपविजेता को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। विधायक रीता धीमान ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर कॉलेज को 11 हजार रुपये की राशि अपनी ऐच्छिक निधि से प्रदान की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!