उद्योगों ने बारिश की आड़ में नदियों में घोला जहर, लोगों ने आंदोलन को चेताया

Edited By Vijay, Updated: 22 Sep, 2018 05:46 PM

industries left the poison in rivers under cover of rain

बी.बी.एन. में उद्योगों द्वारा प्रदूषित पानी नदी-नालों में छोड़ने का सिलसिला बंद होने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को भी कुछ उद्योगों ने बारिश की आड़ में बी.बी.एन. की नदियों में जहर घोला। भाटियां पंचायत में कुछ उद्योगों ने चिकनी खड्ड में गंदा पानी छोड़...

नालागढ़: बी.बी.एन. में उद्योगों द्वारा प्रदूषित पानी नदी-नालों में छोड़ने का सिलसिला बंद होने का नाम नहीं ले रहा। शनिवार को भी कुछ उद्योगों ने बारिश की आड़ में बी.बी.एन. की नदियों में जहर घोला। भाटियां पंचायत में कुछ उद्योगों ने चिकनी खड्ड में गंदा पानी छोड़ दिया। स्थानीय लोगों ने फैक्टरी प्रबंधकों को चेताया कि नदियों में गंदा पानी छोड़ना बंद करें नहीं तो उन्हें आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

बी.बी.एन. की ज्यादातर नदियां प्रदूषित
हाईकोर्ट से जारी निर्देशानुसार अभी भी कुछ उद्योग प्रदूषित पानी को नदी-नालों में छोड़ रहे हैं। उद्योगों द्वारा छोड़े जा रहे गंदे पानी से बी.बी.एन. की ज्यादातर नदियां प्रदूषित हो चुकी हैं। इन नदियों का पानी सिंचाई के लिए उपयोग में लाया जाता है। लोगों को यही प्रदूषित पानी सिंचाई के लिए प्रयोग करना पड़ रहा है। भाटिया के जय भवानी स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान कुलविन्द्र सिंह ने बताया कि सरकार को गंदे पानी की शिकायत करने के बावजूद भी उद्योग प्रबंधन मनमर्जी पर उतारू है। नदी-नालों में बेरोकटोक गंदा पानी छोड़ा जा रहा है।

पानी के सैंपल लेकर की जाएगी जांच
अन्य पिछड़ा वर्ग के सदस्य हरपाल सिंह ने कहा कि उद्योगों द्वारा प्रदूषित पानी बेखौफ नदी-नालों में बहाया जा रहा है। इससे चिकनी खड्ड व सरसा नदी का पानी पूरी तरह प्रदूषित हो चुका है। वहीं प्रदूषण विभाग के अधिशासी अभियंता अविनाश शारदा ने बताया कि मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। फिर भी मौके पर जाकर पानी के सैंपल लेकर इसकी जांच की जाएगी। अगर कोई अनियमितता पाई जाती है तो कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।  

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!