शादी के दूसरे दिन ही अलग होने के लिए दूल्हा-दुल्हन पहुंचे पुलिस स्टेशन

Edited By Kuldeep, Updated: 11 Nov, 2019 10:45 PM

indora wedding bridegroom bride police station

शादी के अगले ही दिन पति-पत्नी का मामला पुलिस थाना पहुंच जाए तो निश्चित रूप से बात अचंभित करने वाली लगती है।

इंदौरा, (अजीज): शादी के अगले ही दिन पति-पत्नी का मामला पुलिस थाना पहुंच जाए तो निश्चित रूप से बात अचंभित करने वाली लगती है। ऐसा ही एक मामला पुलिस थाना इंदौरा से सटे पंजाब के एक गांव का है, जहां शादी के अगले दिन ही दूल्हा-दुल्हन अलग होने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गए। दुल्हन ने बताया कि उसका रिश्ता अप्रैल, 2019 को हाजीपुर के ही एक गांव के लड़के के साथ हुआ था, जिससे 8 नवम्बर को उसकी शादी हुई और शादी के बाद जब वह शाम को अपने ससुराल पहुंची तो उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया। वह रात को उसके साथ आए मायके के सदस्यों के साथ ससुराल में घर के एक कमरे में रही। सुबह होते ही उसके पति व अन्य रिश्तेदारों ने उस पर मांग के मुताबिक दहेज न लाने और एक हाथ से दिव्यांग होने के ताने देने शुरू कर दिए, जिसके बाद ससुराल वालों ने उसके मायके में फ ोन कर उसे वहां से ले जाने को कहा और तलाक लेने को मजबूर करने लगे।

दुल्हन का दायां हाथ ठीक से काम नहीं करता

 इसके बाद उसने अपने मायके परिवार के सदस्यों के साथ थाना हाजीपुर में उक्त सारी घटना को लिखित रूप में शिकायत पत्र देकर बताया। पीड़ित दुल्हन ने पुलिस व प्रशासन से उसको न्याय दिलाने की गुहार लगाते हुए कहा कि ऐसे परिवार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, जिसने उसकी जिंदगी को केवल एक ही दिन में खराब कर दिया। उधर, दूल्हे का कहना था कि उन्होंने कोई दहेज की मांग नहीं की थी, बल्कि शादी के दूसरे दिन सुबह जब विवाह की रस्मों के दौरान उसे पता चला कि उसकी दुल्हन का दायां हाथ ठीक काम नहीं करता तो उसके साथ हुए धोखे के लिए तुरंत उसने लड़की के मायके परिवार को सूचित कर उससे उक्त बात का पर्दा रखकर उससे धोखा करने की बात कही थी, जिसके बाद वे उसके घर पहुंचे तथा लड़की के एक हाथ का ठीक से काम नहीं करने की बात को छुपाने के लिए माफ ी भी मांगी और वहां से वे अपनी लड़की को लेकर चले गए थे।

मौके पर मामले का कोई भी हल नहीं हो सका

लेकिन बाद में पता चला कि वे थाना हाजीपुर में उसके खिलाफ  शिकायत पत्र देकर आए हैं, जिसके बाद उसने भी थाना हाजीपुर में ससुराल की ओर से किए गए धोखे पर शिकायत दी है। वहीं थाना हाजीपुर के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक दलजीत सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों को आज थाने में बुलाया गया था और दोनों पक्षों की बातों को सुना है। आज मौके पर मामले का कोई भी हल नहीं हो सका है। मंगलवार को फि र से दोनों परिवारों को मामले के संबंध में थाने बुलाया गया है तथा जांच जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!