घोटाले में फंसी इंडियन टेक्नोमेक कंपनी पर चला HC का डंडा, 19 सितंबर को होगी नीलामी

Edited By kirti, Updated: 29 Aug, 2019 11:40 AM

indian technomake company

सरकार व विभाग ने सरकारी खजाने के करोड़ों रुपए की वसूली को नीलामी प्रक्रिया की उल्टी गिनती शुरू कर दी है। दरअसल उच्च न्यायालय के निर्देशों पर आखिरकार आबकारी एवं कराधान विभाग जिला सिरमौर ने बहुचर्चित इंडियन टेक्नोमेक कंपनी की संपत्ति को नीलाम करने की...

नाहन(सतीश): सरकार व विभाग ने सरकारी खजाने के करोड़ों रुपए की वसूली को नीलामी प्रक्रिया की उल्टी गिनती शुरू कर दी है। दरअसल उच्च न्यायालय के निर्देशों पर आखिरकार आबकारी एवं कराधान विभाग जिला सिरमौर ने बहुचर्चित इंडियन टेक्नोमेक कंपनी की संपत्ति को नीलाम करने की तिथि 19 सितंबर घोषित की है। करीब 265 बीघा में बनी इस फैक्ट्री की नीलामी की राशि 303 करोड़ तय की है। आबकारी एवं कराधान विभाग जिला सिरमौर के डिप्टी कमिश्नर जीडी ठाकुर ने बताया कि 18 सितंबर तक धरोहर राशि आबकारी एवं कराधान विभाग के पास जमा करवानी होगी।
PunjabKesari

कंपनी का भवन व स्ट्रक्चर करीब 189 बीघा पर बना हुआ हैै जिसकी कीमत 186 .59 करोड़ निर्धारित की गई है। वहीं मशीनरी व अन्य सामान की कीमत 97.96 करोड़ निर्धारित की गई है जिसे कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है। कंपनी के पास करीब 76 बीघा भूमि कृषि योग्य भी थी जिसकी कीमत अब करीब 19 करोड़ आंकी गई है। इसे केवल हिमाचली व कृषक व्यक्ति ही खरीद सकता है। यदि कोई व्यक्ति इस पूरी फैक्ट्री को खरीदना चाहता है तो उसे नीलामी से पहले करीब 30 करोड़ की सिक्योरिटी विभाग के पास जमा करवानी होगी।
PunjabKesari

कम्पनी ने लगाया करीब 6 हजार करोड़ का चूना

कंपनी ने कुल करीब 6 हजार करोड़ का चूना लगाया है जिसमें आबकारी एवं कराधान विभाग की 2100 करोड़ ,बिजली बोर्ड के 5 करोड़, आयकर विभाग के 750 करोड़, 15 बैंकों के 1700 करोड़ तथा श्रम एवं ईपीएफ विभाग की करीब 10 करोड़ की राशि का गबन कंपनी द्वारा किया गया है।गौर हो की इस मामले में अभी तक करीब 20 लोग सलाखों के पीछे जा चुके है। वहीँ कम्पनी का मालिक मुख्य आरोपी राकेश शर्मा अभी भी फरार है।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!