CM जयराम ने Independence Day पर इंदौरा वासियों को दिल खोलकर दी सौगातें

Edited By Ekta, Updated: 16 Aug, 2018 10:28 AM

independence day indora in cm jairam

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को प्रदेश सहित इंदौरा विधानसभा क्षेत्र को दिल खोलकर कई सौगातें दीं। वे यहां राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों की वृद्ध विधवाओं की पेंशन को 500 रुपए से...

इंदौरा (अजीज): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को प्रदेश सहित इंदौरा विधानसभा क्षेत्र को दिल खोलकर कई सौगातें दीं। वे यहां राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों की वृद्ध विधवाओं की पेंशन को 500 रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने की घोषणा की व बताया कि इसके लिए 1.60 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है तो वहीं जंगली जानवरों के हमलों से मरने वालों को दी जाने वाली राशि 1.50 लाख रुपए से बढ़ाकर 4 लाख रुपए करने की घोषणा की। उन्होंने घोषणा की कि इंदौरा, ज्वालामुखी व जयसिंहपुर में गौसदन खोले जाएंगे। इस दौरान उन्होंने इंदौरा में मिनि सेक्रेटिरेट की घोषणा की तथा क्षेत्र को लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इंदौरा में एक्स रे व अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित करने के साथ-साथ उक्त केंद्र को 50 बिस्तर का करने की घोषणा की। 
PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने पंजाब सीमा से सटे डमटाल में पुलिस चौकी को स्तरोन्नत कर वहां पुलिस थाना बनाए जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि इंदौरा विधानसभा क्षेत्र में छौंछ खड्ड तटीयकरण हेतु केंद्र को 180 करोड़ रुपए की स्वीकृति करवाई जा रही है। वहीं उन्होंने क्षेत्र में 3 करोड़ रुपए की लागत से 5 ट्यूबवे व शिक्षा खण्ड इंदौरा के तहत दो सर्वाधिक विद्यार्थी संख्या वाले स्कूलों में साइंस व कॉमर्स की कक्षाएं शुरु करने को मंजूरी दी। वहीं उन्होंने इंदौरा-मौकी-रैहन मार्ग पर मलाहड़ी में पुल बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि वहां नाबार्ड के माध्यम से दो करोड़ रुपए की लागत से पुल निर्माण किया जाएगा। वहीं इंदपुर व सूरजपुर में दो पुलों को बनाए जाने, मियाणी अथवा कंदरोड़ी में से एक स्थान पर पशु औषधालय बनाए जाने की घोषणा भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की।
PunjabKesari

उधर लोधवां व डैंकवां पटवार सर्कल को  इंतहसील गंगथ से काटकर इंदौरा से जोड़ने की घोषणा की। वहीं अंत में इंदौरा की चिर लंबित पी.डब्ल्यू.डी. डिविजन की मांग को भी हरी झंडी दी। इस दौरान विभिन्न संगठनों के लोगों ने सी.एम. को अपने मांग पत्र सौंपे तथा प्राथमिक शिक्षक संघ ने 51 हजार रुपये की राशि का चेक मुख्यमंत्री राहत कोष हेतु उन्हें भेंट किया। इससे पहले समारोह स्थल में पहुं चते ही उन्होंने बढ़ रहे नशे पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि नशे की कुरीति से निपटने के लिए अंतर्राज्यीय संयुक्त अभियान चलाए जा रहे हैं। उनके उक्त समारोह के माध्यम से प्रदेश की जनता की सहभागिता व सक्रियता की अपील की। उन्होंने जनता से इस कि रीति से निपटने हेतु सहयोग की अपील की। वे जिला कांगड़ा के इंदौरा में राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
PunjabKesari

इस दौरान उन्होंने मार्च माह में नूरपुर बस दुर्घटना में मृतकों को किया याद किया व उनकी आत्मा शांति की प्रार्थना की। इससे पहले मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कांगड़ा जिले के इन्दौरा में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए तिरंगा फहराया तथा राज्य पुलिस, जम्मू व कश्मीर पुलिस, गृह रक्षकों, एनसीसी,स्काउट्स एंड गाइड्स व एनएसएस के कैडेटों द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। वहीं विधायक रीता धीमान ने मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर व शॉल भेंट कर सम्मानित किया तो गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री को तलवार भेंट की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!