तस्वीरों में देखिए, देवभूमि में हर्षोल्लास से मनाया गया जश्न-ए-आजादी

Edited By Ekta, Updated: 15 Aug, 2019 04:16 PM

देशभर के साथ देवभूमि में भी स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। राजधानी शिमला के रिज मैदान पर स्वतंत्रता दिवस पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत कर मार्च पास्ट की सलामी ली। 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर...

शिमला: देशभर के साथ देवभूमि में भी स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया गया। राजधानी शिमला के रिज मैदान पर स्वतंत्रता दिवस पर राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत कर मार्च पास्ट की सलामी ली। 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के लोगों को जयराम ठाकुर ने कई तोहफे भी दिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न शिमला में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण कर मनाया। राजधानी शिमला में आज राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। 
PunjabKesari

ऊना में हर्षोल्लास से मनाया गया जश्न-ए-आजादी

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऊना में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर ध्वजारोहण किया तथा मार्चपास्ट की सलामी ली। इससे पहले सरवीण चौधरी ने शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने प्रदेशवासियों को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी तथा देश की आजादी में अहम भुमिका निभाने वाले स्वतन्त्रता सैनानियों को याद किया। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने जिला भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया। सत्ती इस स्वतंत्रता दिवस को इसलिए अहम बताया कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त किया गया है।
PunjabKesari

नाहन में स्वतंत्रता दिवस समारोह की धूम

73वां स्वतंत्रता दिवस समारोह सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक चौगान मैदान में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल ने की। उन्होंने मार्च पास्ट कर पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी व एनएसएस के भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली।
PunjabKesari

कुल्लू में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने किया ध्वजारोहण

73वें स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह कुल्लू के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 15 अगस्त, 2019 को हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। उद्योग, श्रम एवं रोजगार और तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम सिंह इस अवसर पर प्रातः 11 बजे ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। पुलिस, होम गार्ड, आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी तथा स्कूली बच्चों द्वारा इस अवसर पर भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया गया। परेड की कमाण्ड बिट्टू सूर्यवंशी ने संभाली और मुख्यतिथि ने परेड और जनता को सम्बोधीत किया और सबको 73वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।
PunjabKesari

हमीरपुर में स्कूल मैदान में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

हमीरपुर के सीनियर सैंकेडरी बाल स्कूल मैदान में 73 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिरकत की और तिरंगा फहराकर जनता को संदेश दिया। इससे पहले मुख्यातिथि महेन्द्र सिंह को पुलिस, होमगार्ड और स्कूली छात्रों ने परेड की सलामी दी। कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर भी खूब समां बांधा। आईपीएच मंत्री महेन्द्र सिंह ने जिला व प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
PunjabKesari

सोलन के ठोडो मैदान में आयोजित हुआ आजादी का जश्न

स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम ठोडो मैदान में आयोजित हुआ। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि अभी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटी है। अब वह दिन भी दूर नही जब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा होगा।
PunjabKesari

मंडी में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता समारोह

देश के 73वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर आज मंडी के सेरी मंच पर जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने समारोह की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने मंडी के सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा पुलिस, होमगार्ड और विभिन्न स्कूलों के बच्चों की एनसीसी, स्काऊटस व गाईडस एवं एनएसएस की टुकड़ियों द्वारा निकाले गए आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली। इसके उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!