मशोबरा में एसडीएम ने नवनिर्वाचित प्रधानों व उपप्रधानों को दिलाई शपथ

Edited By prashant sharma, Updated: 24 Jan, 2021 06:02 PM

in mashobra sdm administered oath to newly elected heads and sub principals

मशोबरा ब्लॉक के नवनिर्वाचित 60 प्रधानों व उपप्रधानों को एसडीएम शिमला ग्रामीण मनोज ठाकुर ने रविवार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शिमला (अम्बादत्त) : मशोबरा ब्लॉक के नवनिर्वाचित 60 प्रधानों व उपप्रधानों को एसडीएम शिमला ग्रामीण मनोज ठाकुर ने रविवार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। उन्होंने इस मौके पर नवनिर्वाचित प्रधानों व उपप्रधानों को बधाई देते हुए कहा कि पंचायतें प्रशासन की मूल इकाई मानी जाती हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को नई दिशा मिलती है। एसडीएम ने कहा कि पंचायती राज एक्ट में पंचायतों को अपने क्षेत्राधिकार में वित्तीय, प्रशासनिक और न्यायिक शक्तियां प्रदान की गई हैं जिनका प्रयोग सभी प्रधानों को बड़ी सूझबूझ से करना होगा। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित प्रधानों व उपप्रधानों को सरकार द्वारा शीघ्र ही पंचायती राज एक्ट के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि सभी प्रधान अपनी पंचायत में निर्भीक व निष्पक्ष होकर कार्य कर सकें। 

30 पंचायतों के प्रधानों व उपप्रधानों को दिलाई शपथ

खंड विकास अधिकारी मशोबरा डॉ. अंकित कोटिया ने बताया कि मशोबरा ब्लॉक के अंतर्गत कुल 30 पंचायतें हैं जिनके सभी नवनिर्वाचित प्रधानों व उपप्रधानों को शपथ दिला दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायतों की बैठक सरकार द्वारा पहली फरवरी को निर्धारित की गई है, जिसमें सभी वार्ड सदस्यों को शपथ दिलाने के अतिरिक्त पंचायत के विकास की रूपरेखा निर्धारित की जाएगी।  इस मौके पर पंचायत निरीक्षक विनोद शर्मा और एसईबीपीओ कामराज भी मौजूद रहे।

अधिकतर पंचायतों मे 28 व 29 को शपथ लेंगे पंचायत प्रधान 

शिमला जिला की अधिकतर पंचायतों में 28 व 29 जनवरी को नवनियुक्त प्रधानों व उपप्रधानों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। जिलाधीश शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि जिला की सभी 412 पंचायतों में नए बने प्रधानों व उपप्रधानों को शपथ दिलाई जाएगी। उसके बाद ही नवनियुक्त प्रधान व उपप्रधान पंचायत का कामकाज देखेंगे। जिला की कुछेक पंचायतों में शपथ ग्रहण समारोह हो चुका है। जिन पंचायतों के प्रधानों व उपप्रधानों की अभी तक शपथ नहीं हुई है उनको 28 व 29 जनवरी को एसडीएम द्वारा शपथ दिलाई जाएगी।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!