करसोग में शराब पीकर वाहन चलाया तो खैर नहीं

Edited By Ekta, Updated: 12 Dec, 2018 05:33 PM

if you used to drink alcohol in karsog it was not good

मंडी के उपमंडल करसोग की सड़कों पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। करसोग पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसके अलावा वाहन चलाते वक्त मोबाईल फोन सुनने वालों से भी पुलिस सख्ती से निपट रही...

करसोग (यशपाल): मंडी के उपमंडल करसोग की सड़कों पर शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। करसोग पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर कानूनी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसके अलावा वाहन चलाते वक्त मोबाईल फोन सुनने वालों से भी पुलिस सख्ती से निपट रही है। करसोग की सड़कों पर पुलिस द्वारा स्थापित अस्थाई नाकों पर वाहनों की चैकिंग के लिए खड़ी पुलिस टीम एल्को सैंसर के साथ मौजूद रहती है तथा हर वाहन चालक को सैंसर की जांच से गुजरने के बाद ही आगे भेजा जाता है। यदि चैकिंग के दौरान वाहन चालक शराब पीकर वाहन दौड़ाता पाया जाता है तो कानूनन उसका चालान किया जाता है तथा ड्राइविंग लाइसैंस भी जब्त किया जाता है। 

इसके अलावा वाहन को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए किसी दूसरे वाहन चालक का प्रबंध वाहन मालिक को करना पड़ता है। ड्रंक एंड ड्राइव के मामलों में स्थानीय पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है तथा वाहन चालकों को शराब पीकर वाहन न चलाने के लिए जागरूक भी कर रही है। पुलिस की औचक नाकेबंदी के चलते ड्रंक एंड ड्राईव के मामलों में तेजी से कमी आ रही है जिसके चलते नशे की हालत में वाहन चलाने से होने वाली सडक़ दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगता नजर आ रहा है। पिछले तकरीबन 6 महीनों से जारी इस मुहिम पर जिला पुलिस कप्तान भी करसोग पुलिस की पीठ थपथपा चुके हैं। डी.एस.पी. करसोग अरूण मोदी ने पुलिस थाना करसोग सहित करसोग के अंर्तगत आने वाली पुलिस चौकी पांगणा व नाका चौकी तत्तापानी में तैनात पुलिस टीम को आदेश दिए हैं कि क्षेत्र में ड्रंक एंड ड्राईव के मामलों को रोकने के लिए सडक़ों पर नियमित चैकिंग जारी रखने के अलावा वाहन चालकों को जागरूक भी करते रहें।

6 महीनों में काटे 225 चालान : डी.एस.पी.

डी.एस.पी. अरूण मोदी ने बताया कि करसोग पुलिस ने पिछले 6 महीनों में ड्रंक एंड ड्राईव के तकरीबन 225 चालान काटे हैं। इन काटे गए चालानों में से 30 वाहन चालकों के लाइसैंस 3 से 6 माह के लिए निलंबित किए गए हैं। यदि दूसरी मर्तबा इन वाहन चालकों को शराब पीकर वाहन चलाते हुए पकड़ा गया तो कानूनन इनका लाइसैंस रद्द किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि ड्रंक एंड ड्राइव के चालान काटने से करसोग में नशे के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में भी काफी कमी आई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!