पूर्व सैनिकों के लिए बलिदान देना पड़ा तो सबसे आगे रहेंगे : राणा

Edited By prashant sharma, Updated: 28 Nov, 2020 03:51 PM

if you have to sacrifice for ex servicemen you will be at the forefront rana

शनिवार को भारतीय सेना के जवानों के पैंशन घटाने पर अब तक स्थिति स्पष्ट न होने से आक्रोशित पूर्व सैनिकों ने सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन किया, जिसमें विधायक राजेंद्र राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सुजानपुर : शनिवार को भारतीय सेना के जवानों के पैंशन घटाने पर अब तक स्थिति स्पष्ट न होने से आक्रोशित पूर्व सैनिकों ने सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन किया, जिसमें विधायक राजेंद्र राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे। विरोध प्रदर्शन में कोरोना काल में अपनाई जा रही डब्ल्युएचओ की विशेष हिदायतों पर अमल करते हुए सामाजिक दूरी व मास्क आदि का विशेष ध्यान रखा गया। सुबह ही पूर्व सैनिक व कांग्रेस पदाधिकारी पोड़ियां मोहल्ला वार्ड नंबर 1 मंदिर के पास एकत्रित हो गए थे तथा वहां से सुजानपुर बाजार से रैली निकालते हुए व पैंशन घटाने के किसी भी निर्णय के विरोध में जोरदार नारेबाजी करते हुए चिल्ड्रन पार्क में पहुंचे। 
PunjabKesari
इस अवसर पर आयोजित बैठक में पूर्व सैनिकों ने हुंकार भरते हुए निर्णय लिया कि अगर पैंशन घटाने संबंधी बिल को केंद्र सरकार लेकर आई तो पूरे देश में पूर्व सैनिक जन आन्दोलन छेड़ते इसके विरोध में उतर जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने संबोधित करते हुए कहा कि पैंशन कटौती मुद्दे की लड़ाई अकेले सैनिकों या उनके परिजनों की नहीं है। इस मुश्किल घड़ी में देश का हरेक नागरिक उनके साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि सुजानपुर सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है तथा यहां से लगभग हर परिवार से सेना में जवान है, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा सैनिकों की पैंशन कटौती पर विचार किया जा रहा है। केंद्र की इसी संकीर्ण  सोच के खिलाफ सुजानपुर से विरोध प्रदर्शन का श्रीगणेश किया गया है। अगर सरकार ने पैंशन में कटौती संबंधी विधेयक पारित किया तो अभी सरकार की कृषि संबंधी कानून के खिलाफ किसानों ने राष्ट्र व्यापी आंदोलन छेड़ा है और जल्द ही पूरे हिमाचल के साथ देशव्यापी आंदोलन पूर्व सैनिक शुरू करेंगे, जिसमें वे स्वयं आगे चलकर कदम से कदम मिलाएंगे। 
PunjabKesari
सैनिक हमारी सुरक्षा के लिए सीमा पर डटे रहते हैं, बलिदान देते हैं और परिवार से भी दूर रहते हैं। ऐसे में अब हमारी बारी है कि जवानों व उनके परिवार के भविष्य को लेकर इस विचारणीय ड्राफ्ट का विरोध करें। अगर पूर्व सैनिकों की इस लड़ाई में उन्हें बलिदान भी देना पड़ा तो वे उसके लिए भी हर समय तैयार हैं। उन्होंने चिंता जाहिर की है कि जय जवान-जय किसान के भारत देश में केंद्र सरकार की ग़लत नीतियों से दोनों वर्गों को खतरा पैदा हो गया है तथा हर व्यक्ति खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। किसान हमारे अन्नदाता हैं और जवान हमारी दिन-रात हिफाजत करते हैं। इस अहम वर्गों के साथ इस तरह का व्यवहार कतई सहन नहीं किया जाएगा, क्योंकि इन्हीं के कारण देश की नींव मजबूत है। 
PunjabKesari
अगर नींव खतरे में हो तथा असुरक्षा के माहौल में हो तो ऐसी विकट परिस्थिति में पूरा देश खतरे में पड़ सकता है। उन्होंने केंद्र सरकार को ऐसे विरोधाभासी निर्णय न लेने की सलाह देते आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार देश को कमजोर व खोखला करने पर तुली है। कोई भी नीति स्पष्ट नहीं है। देश में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। पहले देश की सरकारी संपत्ति को बेचने का काम किया और अब संवैधानिक संस्थाओं पर हमला करने साथ अहम वर्गों को कुचलने का सुनियोजित षड्यंत्र रचा जा रहा है। इस बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, पूर्व सैनिक विभाग के संयोजक सूबेदार मदन लाल सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!