New Year का जश्न मनाने शिमला जा रहे हैं तो पहले पढ़ें ये खबर

Edited By Vijay, Updated: 30 Dec, 2018 10:53 PM

if you are going to shimla to celebrate new year then read this news first

ऑनलाइन कंपनियों ने न्यू ईयर के स्वागत के जश्न के बीच पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए होटलों के कमरों के किराए के नाम पर लूट मचा दी है। पर्यटकों से अत्यधिक किराया वसूला जा रहा है। न्यू ईयर के आगमन से ठीक पहले ऑनलाइन कंपनियों ने एकाएक कमरों का...

शिमला: ऑनलाइन कंपनियों ने न्यू ईयर के स्वागत के जश्न के बीच पर्यटकों की बढ़ती आमद को देखते हुए होटलों के कमरों के किराए के नाम पर लूट मचा दी है। पर्यटकों से अत्यधिक किराया वसूला जा रहा है। न्यू ईयर के आगमन से ठीक पहले ऑनलाइन कंपनियों ने एकाएक कमरों का किराया बढ़ा दिया है। शिमला के होटलों के कमरों का किराया देख सभी के होश उड़ गए हैं। आलम यह है कि 3,000 रुपए वाला कमरा 20,000 रुपए तक का दिखाया जा रहा है। जिस होटल में एक रात का कमरे का किराया 3,000 रुपए है, उस कमरे का किराया रविवार को ऑनलाइन 20,000 रुपए तक वसूला जा रहा था। इसके अलावा 25,000 से 28,000 तक का कमरा दिखाकर नियमों को ताक पर रखकर डिस्काऊंट भी दिया जा रहा है। स्थिति यह है कि डिस्काऊंट के बाद भी किराया तय किराए से काफी अधिक वसूला जा रहा है। इसके चलते पर्यटक परेशान हैं। जिन पर्यटकों ने शिमला आने से पहले होटल में एडवांस बुकिंग नहीं करवाई है वे ऑनलाइन साइट्स पर होटलों के कमरों का किराया देख हैरान हैं।

अब पर्यटन विभाग करेगा कार्रवाई

होटलों के कमरों का किराया ऑनलाइन साइट्स पर अत्यधिक दिखाए जाने के मामले को लेकर अब पर्यटन विभाग कार्रवाई करेगा। इसको लेकर पर्यटन विभाग ने ऐसी ऑनलाइन साइट्स को नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। ऑनलाइन साइट्स/कंपनियों को पर्यटन विभाग नोटिस जारी कर जवाब तलब करेगा। इसके अलावा जिन होटलों का किराया ऑनलाइन साइट्स/कंपनियां तय किराए से अधिक दिखा रही हैं, उन्हें भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। शिमला में इन दिनों काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं और होटल भी पैक हो गए हैं।

क्या बोले विभाग के अधिकारी

पर्यटन विभाग के डिप्टी डायरैक्टर सुरेंद्र जस्टा ने बताया कि अत्यधिक किराया वसूली के मामले को लेकर ऑनलाइन कंपनियों को नोटिस जारी किए जाएंगे। इसके अलावा संबंधित होटल प्रबंधनों को भी नोटिस जारी कर इस मामले को लेकर जवाब मांगा जाएगा और नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!