चंडीगढ़-मनाली NH पर स्पीड बढ़ाई तो पुलिस का ‘डाक्टर यार्ड’ करेगा कार्रवाई

Edited By Vijay, Updated: 13 Sep, 2018 07:21 PM

if speed increases on chandigarh manali nh then police s doctor yard action

जिला बिलासपुर में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-208 पर लगातार बढ़ रहीं दुर्घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने भी अब हाई टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, जिसके तहत बिलासपुर पुलिस ने गाड़ियों की स्पीड चैक करने वाली बायोकैमिस्ट्री मशीन सड़क पर...

बिलासपुर (मुकेश): जिला बिलासपुर में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-208 पर लगातार बढ़ रहीं दुर्घटनाओं के मद्देनजर पुलिस ने भी अब हाई टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, जिसके तहत बिलासपुर पुलिस ने गाड़ियों की स्पीड चैक करने वाली बायोकैमिस्ट्री मशीन सड़क पर तैनात कर दी है। इस मशीन का नाम डाक्टर यार्ड है। इस मशीन से अब चलती गाड़ियों की स्पीड का पता चल जाता है और स्पीड का एक प्रिंट भी निकलता है।
PunjabKesari
दोपहिया व चौपहिया वाहन चालकों पर कसी जा रही नकेल
इस मशीन को लेकर बिलासपुर पुलिस आजकल राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़-मनाली पर दोपहिया वाहन चालकों और चौपहिया वाहन चालकों के चालान कर रही है, साथ में ट्रैफिक नियमों के बारे में भी अवगत करवाया जा रहा है। मौके पर तैनात पुलिस अधिकारी सुदर्शन शर्मा का कहना है कि इस मशीन को डाक्टर यार्ड कहा जाता है जोकि गाड़ियों की स्पीड चैक करती है। निर्धारित स्पीड से अधिक होने पर उनका चालान काट कर आगामी कार्रवाई के लिए भेजा जाता है ताकि उस पर सख्त कार्रवाई की जा सके।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!