रोहतांग टनल में शिलान्यास पट्टिका शीघ्र नहीं लगाई तो प्रदेश भर में होंगे धरने : राठौर

Edited By prashant sharma, Updated: 05 Nov, 2020 06:16 PM

if foundation stone plaque is not installed will be dharna all state rathore

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अध्यक्षता में कुल्लू में कांग्रेस ने जोरदार धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यालय से विशाल रैली शुरू हुई और उपयुक्त कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया गया।

कुल्लू (संजीव जैन) : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर की अध्यक्षता में कुल्लू में कांग्रेस ने जोरदार धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यालय से विशाल रैली शुरू हुई और उपयुक्त कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया गया। यह धरना-प्रदर्शन कांग्रेस ने रोहतांग टनल में शिलान्यास पट्टिका न लगाने के विरोध में किया। रैली व प्रदर्शन के बाद उपायुक्त कुल्लू के माध्यम से प्रदेश सरकार व राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार से लोग दुःखी हैं। कांग्रेस सरकार के समय में हुए विकास कार्यों की शिलान्यास पट्टिकाएं गायब की जा रही है और अपनी सरकार की उदघाटन पट्टिकाएं लगाई जा रही हैं। 

उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल का शुभारंभ कर शिलान्यास सोनिया गांधी ने किया था और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने टनल निर्माण के लिए 1500 करोड़ रुपए का प्रावधान भी किया। यही नहीं कांग्रेस के समय में ही आधी टनल का निर्माण भी हो चुका था लेकिन आज रोहतांग टनल के उदघाटन के समय सारा श्रेय भाजपा सरकार को दिया गया। हैरानी तब हुई कि उदघाटन के समय सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पट्टिका लगाई गई और सोनिया गांधी की शिलान्यास पट्टिका गायब की गई। इस पट्टिका में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का भी नाम था। उन्होंने कहा कि यदि यह शिलान्यास पट्टिका नहीं लगाई तो पूरे प्रदेश में कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी। जिसकी जिम्मेदार जयराम सरकार होगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू के बाद शुक्रवार को लाहुल-स्पीति में भी धरना-प्रदर्शन होगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!