मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, किसे लड़ाना यह हाईकमान के हाथ: शांता

Edited By Ekta, Updated: 23 Oct, 2018 01:14 PM

i will not fight who will fight it by the high command shanta

मैं व्यक्तिगत रूप से यह निर्णय ले चुका हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन किसे चुनाव लड़ाना है और किसे नहीं यह निर्णय तो पार्टी ही लेगी। जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने यह बात कही। इस मौके पर...

चंबा (विनोद): मैं व्यक्तिगत रूप से यह निर्णय ले चुका हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा लेकिन किसे चुनाव लड़ाना है और किसे नहीं यह निर्णय तो पार्टी ही लेगी। जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने यह बात कही। इस मौके पर प्रदेश विस उपाध्यक्ष हंसराज, हि.प्र. अनुसूचित जाति/जनजाति विकास निगम के उपाध्यक्ष जय सिंह व जिला भाजपा अध्यक्ष डी.सी. ठाकुर मौजूद रहे। शांता कुमार ने कहा कि कांगड़ा-चम्बा से एक युवा नेता को पार्टी लोकसभा चुनाव में उतारे। सांसद ने कहा कि जहां तक सांसद निधि से पैसा देने की बात है तो जिला चम्बा को मैंने कांगड़ा से अधिक पैसा दिया है। सांसद ने कहा कि इस समय उनके पास इस बारे में आंकड़ा नहीं है। 

उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक मैडीकल कॉलेज चम्बा की बात है तो इस दिशा में सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिएं। मैडीकल कॉलेज चम्बा के भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि अगले माह यह कार्य शायद शुरू हो जाएगा। चम्बा के विकास पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह जिला विकास की गति की ओर तेजी के साथ आगे बढ़े इस बात को ध्यान में रखते हुए ही केंद्र ने इसे एस्पिरेशन जिला की सूची में शुमार किया है। इसमें मौजूद एन.एच.पी.सी. की परियोजना के कार्पोरेट सामुदायिक योजना का पैसा जिला चम्बा से बाहर खर्च करने की बात पर सांसद ने कहा कि उनसे नए पैसे के साथ पुराने पैसे की भी भरपाई करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हैल्थ मेला आयोजित करने की योजना चलाई है। इस योजना के तहत वर्ष में स्वास्थ्य मेला आयोजित करने पर 12 लाख रुपए खर्च होंगे। इस योजना के तहत कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र में दो हैल्थ मेले आयोजित किए जाएंगे जिसमें एक कांगड़ा में तो दूसरा अगले माह जिला चम्बा के सलूणी उपमंडल मुख्यालय में आयोजित किया जाएगा। शांता कुमार ने कहा कि परछोड़ गांव को आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। इस गांव में इस योजना के माध्यम से कई सुविधा लोगों को मुहैया करवाई गई है। जब तक पूरी तरह से इस गांव को आदर्श करने की बात है तो हर योजना का पूरी तरह से लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय तो लगता है। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!