महाकुम्भ मेले के लिए हिमाचल से चलाई जाएंगी HRTC की स्पैशल बसें

Edited By Vijay, Updated: 16 Feb, 2021 08:16 PM

hrtc special buses will be run from himachal for mahakumbh fair

उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में होने वाले महाकुम्भ में प्रदेश से जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं के लिए एचआरटीसी स्पैशल बसें चलाएगा। उत्तराखंड सरकार की ओर से महाकुम्भ मेला 2021 हरिद्वार का शुभारंभ 27 फरवरी से किया जा रहा है। ऐसे में हिमाचल के सभी 12...

शिमला (राजेश): उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में होने वाले महाकुम्भ में प्रदेश से जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं के लिए एचआरटीसी स्पैशल बसें चलाएगा। उत्तराखंड सरकार की ओर से महाकुम्भ मेला 2021 हरिद्वार का शुभारंभ 27 फरवरी से किया जा रहा है। ऐसे में हिमाचल के सभी 12 जिलों से हरिद्वार के लिए बसें चलाई जाएंगी। मौजूदा समय में कोविड-19 महामारी की विषम परिस्थितियों को देखते हुए और संक्रमण के बीच यात्रियों की सुरक्षा के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा उचित कदम उठाए जा रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार व निगम द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए भी आवश्यक्ता अनुसार स्पैशल बसें चलाई जा रही हैं, जिससे हिमाचल से महाकुम्भ जाने वाले हजारों श्रद्धालुओं को सस्ती व सुरक्षित सुविधा हरिद्वार आने व जाने दोनों के लिए मिलेगी।

एचआरटीसी ने जारी किया दूरभाष नंबर

महाकुम्भ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए निगम प्रबंधन ने दूरभाष नंबर भी जारी किया है। निगम प्रबंधन के नंबर 9418000529 पर श्रद्धालु कुम्भ के लिए जानी बसों से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त अपने निकटतम बस अड्डों से भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। गौरतलब है कि प्रदेश के कुम्भ मेला लगने पर हर बार प्रदेश के सभी जिलों से कुम्भ मेले में जाते हैं।

हरिद्वार को मौजूदा समय में चल रही 32 रूटों पर बसें

प्रदेश भर के विभिन्न डिपुओं से हरिद्वार के लिए मौजूदा समय में करीब 32 रूटों पर बस सेवा जारी है। यह ऑर्डीनरी बसें रोजाना अपने रूटों पर जा रही हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यदि कोई समूह कुम्भ के लिए बस बुकिंग करवाना जाता है तो भी निगम बस बुकिंग करेगा और स्पैशल बसें भेजा। इन बसों में श्रद्धालुओं से निगम साधारण किया लिया जाएगा। राजधानी शिमला से हरिद्वार तक का साधारण किराया 515 रुपए है। वहीं हर जिला व स्टेशन से अलग-अलग किराया निर्धारित है।

क्या बोले एचआरटीसी के एमडी

एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने बताया कि 27 फरवरी से उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार में महाकुंभ आयोजित होने जा रहा है। ऐसे में एचआरटीसी प्रदेशभर से श्रद्धालुओं की सुविधा को लेकर स्पैशल बसें चलाने जा रहा है। श्रद्धालु अपने नजदीकी बस स्टैंड व निगम द्वारा जारी नंबर पर भी बसों की बुकिंग के बारे में पता कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!