HRTC बस की ब्रेक फेल, Swine Flu की चपेट में आए 2 और मंत्री, एक क्लिक में पढ़ें बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 14 Feb, 2019 04:34 PM

hrtc bus break fail

प्रदेश में स्वाइन फ्लू ने अब सरकार के दो मंत्रियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा को बीते एक दो दिन से हल्की खांसी जुखाम की शिकायत हो रही थी। हमीरपुर के नजदीक झनियारी देवी के पास...

शिमला: प्रदेश में स्वाइन फ्लू ने अब सरकार के दो मंत्रियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा को बीते एक दो दिन से हल्की खांसी जुखाम की शिकायत हो रही थी। हमीरपुर के नजदीक झनियारी देवी के पास उस समय बाजार में अफरा-तफरी मच गई जब एचआरटीसी की नालागढ़ डिपो की बस की अचानक ब्रेक फेल हो गई। वैलेंटाइन डे के अवसर पर आज हम आपको एक ऐसे अमर प्रेम की कहानी बताने जा रहे हैं जहां एक महिला ने अपने पति के साथ दफन होने के लिए करीब 38 साल मौत का इंतजार किया। हमीरपुर के बडू बाजार में एक कपड़े की दुकान में आग लगने से हडकंप मच गया। आग इतनी भयानक लगी कि दूकान मालिक सुनील कुमार पुत्र प्रकाश चंद निवासी मजोट का करीब 24लाख रुपए का नुकसान हो गया। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं- 

विधानसभा अध्यक्ष के बाद अब ये 2 मंत्री आए Swine Flu की चपेट में
प्रदेश में स्वाइन फ्लू ने अब सरकार के दो मंत्रियो को अपनी गिरफ में ले लिया है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और कृषि मंत्री रामलाल मारकंडा को बीते एक दो दिन से हल्की खांसी जुखाम की शिकायत हो रही थी। जिसके चलते मंत्रियों ने डॉक्टरों की सलाह ली और स्वाइन फ्लू का टेस्ट करवाया । टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से दोनो मंत्रियों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। 

35 सवारियों को ले जा रही HRTC बस की अचानक ब्रेक हुई फेल
हमीरपुर के नजदीक झनियारी देवी के पास उस समय बाजार में अफरा-तफरी मच गई जब एचआरटीसी की नालागढ़ डिपो की बस की अचानक ब्रेक फेल हो गई। गनीमत यह रही कि चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। चालक ने बस को बाजार से निकाल कर आगे सफेदे के पेड़ से टकरा दिया। जिससे बस में बैठी 35 यात्रियों की जान बच गई। 

ज्वाइनिंग करते ही सिंघम बने हमीरपुर के नए SP
पुलिस की कमान संभालते हमीरपुर के नए एसपी अर्जित सेन ठाकुर सिंघम बन गए। उन्होंने ज्वाइनिंग करते ही नशे का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है। एसपी ने अपनी टीम के साथ मिलकर जिला मुख्यालय बाजार से दोसड़का, डुघा, कोहली और भिड़ा में दबिश देकर शराबियों को खदेड़ा और अवैध रूप से शराब ले जा रहे व्यक्तियों व नशे का कारोबार करने वालों पर कार्रवाई की।

Swine flu के कहर पर बोले विपक्ष के नेता
प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कहर को लेकर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार को लोगों की सुरक्षा को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए जल्द प्रभावी कदम उठाने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 22 मौतें होना सरकार के लिए अलार्मिंग स्थिति है। सरकार को पहले ही इसकी रोकथाम के लिए कदम उठा लेने चाहिए थे लेकिन अब तो सरकार के मंत्रियों को भी विधानसभा में स्वाइन फ्लू हो गया है।

-30 डिग्री तापमान में खतरनाक राहों से गुजरेगी ये Car Race
16 फरवरी से साहसिक कार रेस ‘माऊंटेन गोट एक्सपीडिशन’ की 7वीं रेस शुरू होने वाली है, जिसमें देशभर के 100 प्रतिभागी अपने दम का परिचय देंगे। रेस काफी रोचक रहने वाली है। कार रैली -25 से -30 डिग्री सैल्सियस तापमान के बीच बर्फीली, सर्पीली और खतरनाक राहों से गुजरते हुए काजा पहुंचेगी। प्रतिभागियों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है। प्रतियोगिता में केवल अनुभवी प्रतिभागी ही भाग लेंगे।

Valentine's Day Special: पति के साथ दफन होने के लिए 38 साल मौत का इंतजार
वैलेंटाइन डे के अवसर पर आज हम आपको एक ऐसे अमर प्रेम की कहानी बताने जा रहे हैं जहां एक महिला ने अपने पति के साथ दफन होने के लिए करीब 38 साल मौत का इंतजार किया। बताया जाता है कि ऐतिहासिक शहर नाहन के इतिहास के पन्नों में एक ऐसी अद्भुत व अमर प्रेम कहानी भी है, जो आज अपने आप में मिसाल है।  

हमीरपुर में कपड़े की दुकान में लगी भीषण आग
हमीरपुर के बडू बाजार में एक कपड़े की दुकान में आग लगने से हडकंप मच गया। आग इतनी भयानक लगी कि दूकान मालिक सुनील कुमार पुत्र प्रकाश चंद निवासी मजोट का करीब 24लाख रुपए का नुकसान हो गया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार देर रात 2 बजे के करीब एक राहगीर बाजार से गुजर रहा था तो उसने देखा कि एक दुकान में आग लगी है। 

कांगड़ा में अपनी मनमर्जी से नहीं चल पाएंगे बस ऑपरेटर
कांगड़ा में अब बस ऑपरेटर अपनी मनमर्जी से नहीं चल पाएंगे। कांगड़ा जिला के निजी बस संचालकों और परिवहन निगम के अधिकारियों के साथ आर.टी.ओ. कांगड़ा ने धर्मशाला में बैठक ली। इसमें निर्णय लिया गया कि 6 ज्वाइंट कमेटियों का गठन करके बसों केे टाइम टेबल व परमिट की जानकारी ली जाएगी और 2 अप्रैल तक रिर्पोट सौंपी जाएगी।  

सुंदरनगर के NH-21 पर सड़क हादसा
हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक ट्रक और बाइक की जोरदार टक्कर में 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल सुंदरनगर भर्ती करवाया गया। जहां एक युवक की हालत नाजुक होने के कारण पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया है। हादसा बुधवार दोपहर एनएच-21 पर स्थित चमुखा के पास हुआ है। 

डलहौजी-तुनुहट्टी में सीमेंट से लदा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त
डलहौजी के ककीरा-तुनुहट्टी मार्ग पर हुए हादसे में एक ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में नरोला निवासी चालक जगदीश जख्मी हो गया। जानकारी के अनुसार वाया लाहड़ू मार्ग से होता हुआ सीमेंट से लदा ट्रक (एचपी 12एफ,5390) चंबा की ओर जा रहा था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!