HPU खूनी संघर्ष मामला : दोषी छात्रों पर होगी कड़ी कार्रवाई, जांच कमेटी गठित

Edited By Updated: 20 May, 2017 11:34 PM

hpu   action will be on the guilty students  inquiry committee constituted

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) में छात्र गुटों के बीच हुए खूनी संघर्ष मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) में छात्र गुटों के बीच हुए खूनी संघर्ष मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ए.डी.एन. वाजपेयी ने मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। विश्वविद्यालय की डीन ऑफ स्टडीज की अध्यक्षता में यह कमेटी गठित की गई। कमेटी में डीन स्टूडैंट्स वैल्फेयर, चीफ वार्डन, मुख्य सुरक्षा अधिकारी को सदस्य और उप कुलसचिव (प्रशासन) को बतौर सदस्य सचिव शामिल किया गया है। यह कमेटी आगामी दिनों में मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंपेगी।

खूनी संघर्ष को लेकर अधिकारियों ने की बैठक 
शुक्रवार देर रात विश्वविद्यालय के टैगोर होस्टल में ए.बी.वी.पी. और एस.एफ.आई. कार्यकर्ताओं के बीच हुए खूनी संघर्ष का विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। खूनी संघर्ष की सूचना मिलने पर शुक्रवार देर रात विश्वविद्यालय के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे थे और शनिवार को इस घटना को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अधिकारियों की बैठक भी हुई। बैठक मेें स्थिति की समीक्षा की गई। इस दौरान टैगोर होस्टल में खूनी संघष को गंभीरता से लेते हुए मामले में संलिप्त दोषी विद्यार्थियों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाने की बात कही।

होस्टल में हुए नुक्सान की भरपाई करेंगे आरोपी विद्यार्थी
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के टैगोर होस्टल में हुए खूनी संघष के दौरान विश्वविद्यालय की सम्पति को हुए नुक्सान का आकलन कर नुक्सान की भरपाई आरोपी विद्यार्थियों से की जाएगी। शनिवार को विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों के बीच हुई बैठक में नुक्सान की रिपोर्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए गए।

कुलपति ने की शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ए.डी.एन. वाजपेयी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर/छात्रावास परिसर में ए.बी.वी.पी. व एस.एफ.आई. के कार्यकर्ताओं के मध्य हुए खूनी संघर्ष पर अपनी अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने छात्रों से विश्वविद्यालय परिसर में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने में सहयोग की अपील की है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!